दूसरी सालगिरह पर मोदी कैबिनेट में फेरबदल के आसार

0

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार अपनी दूसरी सालगिरह पर मोदी कैबिनेट में फेरबदल कर सकती है। पीएम आवास सात रेस कोर्स रोड में इस विषय को लेकर सीनियर मंत्रियों और दिग्गजों की प्रधानमंत्री के साथ बैठक हुई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में केंद्रीय मं‍त्रीपरिषद के साथ ही बीजेपी की नीति निर्धारक इकाइयों में बदलाव को लेकर भी चर्चा हुई है।

बाबुओं का ट्रांसफर

दो साल पूरे करने पर होगा मोदी कैबिनेट में फेरबदल

इस बैठक में पीएम मोदी के संग बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली मौजूद रहे। हालांकि शीर्ष नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई, इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि बैठक का संबंध पार्टी और सरकार में बदलावों से हो सकता है. मोदी सरकार 26 मई को अपने कार्यकाल के दो साल पूरे करने जा रही है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी बदलाव संभव

बीजेपी के एक पदाधिकारी ने बताया कि राजनीतिक हालात पर शीर्ष नेता समय-समय पर मिलते रहते हैं। मोदी कैबिनेट में फेरबदल के बारे में पूछे जाने पर अमित शाह ने कहा कि इस बारे में फिलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है। खास बात यह भी है कि इस साल की शुरुआत में अमित शाह के दूसरी बार अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बदलाव नहीं हुए हैं।

यूपी बीजेपी को मिल सकता है नया चेहरा

जानकार बताते हैं कि दिग्गजों की इस बैठक में यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई है। समझा जा रहा है कि कैबिनेट के फेरबदल में उत्तर प्रदेश से नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं।

पीएम मोदी कर सकते हैं पांच जनसभाएं

सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा करने की खुशी में एनडीए की सरकार 26 मई से 25 जून तक जश्न मनाएगी। इसके लिए पीएम मोदी की पांच रैलियां भी संभावित हैं। मोदी 26 मई को सहारनपुर में पहली जनसभा कर सकते हैं, जबकि उनकी दूसरी रैली ओडिशा के बालासोर में होगी। बाकी तीन जनसभाओं की तारीख फिलहाल तय नहीं है। इसके अलावा लोगों तक अपनी कामयाबी पहुंचाने के लिए बीजेपी ने 30 समूह बनाए हैं। 200 लोकसभा सीटों पर नेता रैली करेंगे। इसमें हर ग्रुप में एक कैबिनेट मंत्री होगा।

loading...
शेयर करें