मोदी ने देशवासियों को आंबेडकर जयंती, फसलों के त्योहार की बधाई दी

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आंबेडकर जयंती व फसलों के त्योहारों की राष्ट्र को बधाई दी। मोदी ने दलित नेता भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती की बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “पूज्य बाबा साहेब ने समाज के सबसे गरीब तबके और वंचित वर्ग के लाखों लोगों को आशा दी।”

उन्होंने कहा, “हमारे संविधान के निर्माण में उनके प्रयासों के लिए हम सदा ऋणी रहेंगे।”

आंबेडकर जयंती

मोदी ने ट्वीट कर असम, केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और ओडिशा के लोगों को फसलों के त्योहार और नए वर्ष के जश्न-रोंगली बिहू, विशु, नववर्ष, पुथांडु पीरप्पू और महाविषु व संक्रांति की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि देश को अपनी विविधता पर गर्व है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “देशभर में लोग विभिन्न त्योहार मना रहे हैं। इन विशेष मौकों पर सभी को शुभकामनाएं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “तमिल लोगों को पुथांडु के खास अवसर पर शुभकामनाएं। मैं आगामी वर्ष में आपकी सभी की इच्छाएं पूरी होने की कामना करता हूं।”

प्रधानमंत्री ने केरल के लोगों को विशु की बधाई दी। उन्होंने कहा, “विशु की बधाई। नया साल नई उम्मीदें, ढेर सारी समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए।”

मोदी ने असम के लोगों को रोंगली बिहू या बिहू की बधाई दी, जो असमिया नववर्ष की शुरुआत का प्रतीक है। उन्होंने बिहू के त्योहार को ऊर्जा और उत्साह का त्योहार बताया और कहा, “यह शुभ दिन हमारे समाज में खुशियां और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए।”

मोदी ने बंगालियों को पोइला बोइशाख की बधाई दी और कामना की कि नववर्ष सभी के जीवन में शांति, समृद्धि और खुशियां लेकर आए। उन्होंने आगे कहा, “शुभ नववर्ष।”

अंग्रेजी के अलावा प्रधानमंत्री ने अपने कई संदेशों को क्षेत्रीय भाषा में भी लिखा। उन्होंने विषुब संक्रान्ति की बधाई देते हुए कहा,” दुनियाभर में बसे हमारे उड़िया मित्रों को महाविषु व संक्रांति की बधाई। आने वाला साल आपके लिए शानदार हो। समृद्ध उड़िया संस्कृति पर हमें बहुत गर्व है।”

मोदी ने बैसाखी की बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “सबको बैसाखी की बधाई। यह त्योहार सबके जीवन में खुशियां लाए। हम कड़ी मेहनत करने वाले हमारे किसानों के प्रति भी आभार व्यक्त करते हैं, जो राष्ट्र के भरण-पोषण के लिए लगातार काम करते हैं।”

Related Articles