तो मोदी सरकार हटवा देगी ताजमहल, लालकिला और….

0

नई दिल्ली। देश के सात अजूबों में गिने जाने वाला ताजमहल, दिल्ली में स्थित लाल किला देश के ऐसे धरोहर हैं जो पूरे विश्व में विख्यात हैं, लेकिन अब मोदी सरकार ने इन धरोहरों को हटाने का फैसला कर लिया है। अब यह धरोहर आप को नहीं दिखाई देंगी। क्योंकि जल्द ही ये मुगलकालीन इमारत गायब हो जायेगी। इस बात की जानकारी thehook.news नाम की वेबसाईट से हुई है।

मोदी सरकार

मोदी सरकार का अहम फैसला

परेशान न होइए हम बात कर रहे गूगल स्ट्रीट व्यू की, जिसपर आप भारत की पहचान बन चुकी इन इमारतों को नहीं देख सकेंगे। हालांकि अभी आप पूरे विश्व में कहीं से भी गूगल पर इन ऐतिहासिक इमारत को देख सकते हैं लेकिन अब मोदी सरकार ने इन इमारतों को गूगल स्ट्रीट व्यू से हटाने का फैसला कर लिया है। बताया जा रहा है मोदी सरकार ने यह फैसला ऐतिहासिक और अहम स्थानों की सुरक्षा की दृष्टि से लिया है।

आपको बता दें कि वर्ष 2008 में हुए मुंबई हमलों की पूरी साजिश गूगल की मदद से रची गई थी। आतंकियों ने पहले गूगल की सहायता से सभी जगहों का मैप तैयार किया था। अमेरिका में रहने वाले पाकिस्तानी आतंकी डेविड हेडली ने अमेरिका से ही निशाना बनाए गए सभी स्थानों का ब्यौरा इकट्ठा कर लिया था और बाद में एक ऐसे आतंकी हमले को अंजाम दिया जिससे पूरा विश्व कांप उठा था ।

इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने यह अहम फैसला लिया है। इसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसियों ने ऐसे होने वाले हमलों के लिए पहले से ही कमर कस ली है। इन्ही एजेंसियों के आग्रह पर सरकार ने गूगल स्ट्रीट व्यू सुविधा बंद करने का आदेश सुनाया है।

हालांकि अभी आप देश के कुछ प्रमुख स्थल और स्थानों कप गूगल स्ट्रीट व्यू पर देख सकते हैं। इन स्थानों में ताजमहल, लाल किला, कुतुब मीनार, वाराणसी की गंगा, नालंदा यूनिवर्सिटी, मैसूर प्लेस, चिन्नास्वामी स्टेडियम के पास थंजावुर मंदिर प्रमुख हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि गूगल ने इन स्थानों को आर्कियोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया की मदद दिखाना प्रारंभ किया था।

loading...
शेयर करें