मोबाइल खो जाए तो परेशान मत होइए…यूपी पुलिस वापस लाकर देगी

शाहजहांपुर। अब अगर आप कहीं जा रहे है और आपका मोबाइल खो जाए तो परेशान मत होइए…यूपी पुलिस आपको आपका मोबाइल वापस लाकर देगी। शाहजहांपुर एसपी बबलू कुमार ने एक ऐसी मोबाईल रिकवरी यूनिट बनाई है जो सर्विलान्स के जरिए खोये हुए मोबाइल बरामद कर रही है। इस रिकवरी यूनिट की खास बात यह है कि यूपी पुलिस इसके द्वारा लगभग एक दर्जन मोबाइल बरामद भी कर चुकी है। पुलिस की मानें तो इन मोबाइलों के द्वारा चोरी और लूटों का भी खुलासा किया जा सकेगा।

मोबाइल फोन

10 से ज्यादा मोबाइल फोन  खोजकर दिए गए

 

एसपी के मुताबिक, मोबाईल ट्रेस होते ही सम्बन्धित थाने की मदद से मोबाइल बरामद किये जा रहे हैं। इस खास यूनिट के शुरू होने के बाद थानों में अब मोबाइल की बरामदगी के लिए शिकायतें मिलना भी शुरू हो गई है। पुलिस ने सर्विलान्स की मदद से पिछले एक हफ्ते में 10 से ज्यादा मोबाइल खोजकर उनके मालिका को दिये है और दर्जनों मोबाइल की ट्रैकिंग की जा रही है।

लोकेशन को किया जाता है ट्रेस

 

अभी तक पुलिस खोये हुए और चोरी किये गये मोबाइल जैसे मामलों में खानापूर्ति करती थी, लेकिन महंगे मोबाईल के खो जाने और चोरी की लगातार शिकायतों के बाद एसपी शाहजहांपुर ने सर्विलान्स और और साईबर यूनिट को मिलाकर मोबाइल रिकवरी यूनिट बनाई है एसपी बबलू कुमार ने बताया कि यह यूनिट दिन और रात सिर्फ खोये हुए मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस करने का काम करती है। इसके लिए बायदा एक सर्विलास सेल बनाया गया है जिसमें आधा दर्जन सर्विलान्स के एक्सपर्ट मोबाइल को खोजने में लगे हुए है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button