RSS सरसंघचालक भागवत ने बैतूल जेल में गोलवलकर को दी श्रद्धांजलि

बैतूल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मध्य प्रदेश के आठ दिवसीय प्रवास के दौरान बुधवार को बैतूल की जिला जेल की बैरक संख्या-1 में पहुंचकर माधव सदाशिव गोलवलकर को श्रद्घांजलि दी। भागवत मंगलवार रात भोपाल से बैतूल आए और बुधवार सुबह वह तय कार्यक्रम के मुताबिक जेल की बैरक संख्या-1 में गए और गोलवलकर को श्रद्घासुमन अर्पित किए।

मोहन भागवत

मोहन भागवत 8 दिवसीय मध्य प्रदेश के दौरे पर

इस दौरान भागवत के साथ 15 अन्य लोग थे, जो जेल के भीतर गए। ज्ञात हो कि वर्ष 1949 में महात्मा गांधी की हत्या के बाद तत्कालीन सरसंघ चालक माधव सदाशिव गोलवलकर गुरु जी तीन महीने तक यहां बतौर बंदी रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भागवत ने बैरक में लगी गोलवरकर के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित किए। साथ ही बैरक और जेल के लगभग हर हिस्से को देखा।

भागवत के जेल दौरे को लेकर को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। भागवत भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जेल पहुंचे। इस दौरान कई लेागों ने उनका स्वागत करना चाहा, पर सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें रोक दिया।

भागवत के जेल दौर के कार्यक्रम पर कांग्रेस पहले ही सवाल उठा चुकी है। कांग्रेस ने मंगलवार को एक बयान जारी किया था, जिसमें नियमों का हवाला देते हुए इस तरह के कार्यक्रम को जेल मैनुअल का उल्लंघन बताया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button