Video : जब गुस्से में पाकिस्तानी फैन की तरफ बढ़े शमी, फिर धोनी ने उठाया ये कदम

0

नई दिल्ली। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भारत को पकिस्तान ने 180 रनों से हराकर ख़िताब अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट ने कई रिकार्ड्स अपने नाम किए। पाकिस्तान ने न सिर्फ पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की बल्कि पाकिस्तान के बल्लेबाज फकर जमान ने भी 114 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन इन सब के बीच एक वहां मौजूद एक पाकिस्तानी फैन ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए अभद्र और उकसाने वाली भाषा का प्रयोग किया, जिसपर मोहम्मद शमी बस जवाब देने ही वाले थे कि उनको धोनी ने रोक लिया।

Mohammed Shami reacts to 'Who's your Daddy?' taunt by Pakistan Cricket Team fans. #CT17

Posted by Cricketwallah on Sunday, June 18, 2017

 

मोहम्मद शमी का टूटा सब्र

दरअसल, मैदान में मौजूद एक पाकिस्तानी फैन काफी देर से भारतीय खिलाड़ियों पर छींटाकशी कर रहा था। उसने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी नहीं छोड़ा। मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम मैदान छोड़कर वापस ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रही थी। तभी कुछ पाकिस्तानी समर्थक मैदान पर गाना गाने लगे और अपनी टीम की जीत का जश्न मनाने लगे।

जब भारतीय टीम के खिलाड़ी उनके पास से निकलकर जाने लगे तो वो टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उकसाने और भड़काने के लिए भड़काऊ टिप्पणियां करने लगे। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को कहा कि, ‘अकड़ टूट गई है। अकड़ टूट गई है तेरी कोहली सारी। हां, अकड़ टूट गई है।’ कोहली ने हालांकि पूरी बात सुनने के बाद भी पाकिस्तानी प्रशंसक की इस हरकत को नजरअंदाज किया।

मोहम्मद शमी

यही नहीं, उनमें से पाकिस्तानी समर्थक बोलने लगा कि ‘अब बताओ बाप कौन है?’ पाकिस्तानी समर्थकों के ऐसा बोलने के बावजूद भी सारे भारतीय खिलाड़ियों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। लेकिन फिर भी वो लोग बाज नहीं आए और टीम इंडिया पर लगातार अभद्र भाषा का प्रयोग करते रहे।

तभी वहां से मोहम्मद शमी गुजरे। तब भी पाकिस्तानी समर्थक यही सवाल पूछ रहे थे। इसपर मोहम्मद शमी का के सब्र का बांध टूट गया और वो वापस लौट कर उन पाकिस्तानी समर्थकों से बात करने आ ही रहे थे कि पीछे से आ रहे धोनी ने उन्हें शांत कराया और वापस ड्रेसिंग रूम की तरफ ले गए। पाकिस्तानी समर्थकों द्वारा चिढ़ाने और धोनी का शमी को शांत कराने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर अब खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड हॉकी लीग: सेमीफाइनल्स के अंतिम मैच में भारत के सामने होगी मजबूत नीदरलैंडस की चुनौती

बताते चलें, चैंपियंस ट्रॉफी एक जून को इंग्लैंड में शुरू हुई थी। इस बार टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज और जिम्बावे टीम नहीं खेल रही थी। इन दोनों टीमों को हटाने के बाद टूर्नामेंट खेलने वाली सिर्फ आठ टीमें बची थी। ऐसा पहली बार हुआ है जब 18 सालों में पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का ख़िताब जीता है। वहीं, भारतीय टीम दो बार ये ख़िताब अपने नाम कर चुकी है।

loading...
शेयर करें