दादरी कांड : मंदिर में जमा हुए लोगों ने दी धमकी, अखलाक के परिवार पर एक्शन नहीं लिया तो…

0

दादरी यूपी के दादरी में एक बार फिर से तनाव फैल गया है। यहां मोहम्‍मद अखलाक के परिवार पर गोहत्‍या और बीफ खाने के आरोप में 20 दिन में मामला दर्ज करने का अल्‍टीमेटम दिया है। गांव के एक मंदिर में जमा हुए लोगों ने ये धमकी दी है। यह बैठक उसी मंदिर में हुई जहां 28 सितंबर 2015 को बवाल शुरू हुआ था। वहीं इस पूरे मामले में अखलाक के भाई ने शांति बनाए रखने की अपील की है।

मोहम्‍मद अखलाक

मोहम्‍मद अखलाक के भाई ने की शांति की अपील

मामले में एक आरोपी के पिता और स्‍थानीय भाजपा नेता संजय राणा ने कहा कि गाय का मसला हमारी आस्‍था से जुड़ा है। हम लोग शांति पसंद है और न्‍याय में विश्‍वास रखते हैं। 20 दिन में सरकार को सभी विकल्‍पों पर विचार करना चाहिए और हमारी मांगें सुननी चाहिए। नहीं तो, लोगों के इस गुस्‍से को काबू में रखने की क्षमता मेरे गांव में नहीं है। इधर मोहम्‍मद अखलाक के भाई जान मोहम्मद ने कहा कि इस मामले में जल्द ही सबके सामने सच आ जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में राजनीति कर किसी को फायदा नहीं उठाना चाहिए।

ये भी पढ़ें : चीफ जस्टिस ने मोदी सरकार को दिया ऐसा करारा जवाब

क्‍या था मामला

दादरी के बिसाहड़ा गांव में 28 सितम्बर की रात अफवाह फैली थीं कि 50 वर्षीय मोहम्‍मद अखलाक के घर में गोमांस रखा है। इसे लेकर उग्र हुई भीड़ ने इखलाक के घर पर धावा बोलकर उसकी तथा उसके बेटे दानिश की जमकर पिटाई की थी। अस्पताल से जाते वक्त रास्ते में अखलाक की मौत हो गयी और उसका 22 साल का बेटा दानिश गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था। हाल ही में आगरा की फोरेंसिक लैब ने बताया कि जो मांस अखलाक के घर से मिला वह बीफ था। इसके बाद यह मामला फिर से उठा है।

 

loading...
शेयर करें