किताब पर आधारित फिल्म बनाना बड़ी जिम्मेदारी : मोहित सूरी

0

मुंबई| निर्देशक मोहित सूरी का कहना है कि फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ के लिए उन्हें अपने पटकथा लेखक और संवाद लेखक पर काफी निर्भर होना पड़ा, क्योंकि किसी किताब पर फिल्म बनाना एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है। सूरी ने कहा, “मैंने इस फिल्म की कहानी में दोगुनी मेहनत की, क्योंकि जब आप किसी किताब से कोई कहानी लेते हैं तो आपको केवल कहानी मिलती है, फिल्म की पटकथा नहीं। यह मुश्किल होता है, क्योंकि अगर आप किताब के अनुसार काम करें तो फिल्म की अवधि चार घंटे की होगी।”

मोहित सूरी

सूरी ने सोमवार को मीडिया से कहा, “मुझे इस फिल्म के लिए पटकथा लेखक और संवाद लेखक पर काफी निर्भर होना पड़ा। इस फिल्म के लिए हमारी अतिरिक्त जिम्मेदारी थी, क्योंकि इस किताब को करीब दो करोड़ लोगों ने पढ़ा है, इसलिए हर दृश्य के साथ न्याय करना और फिल्म में संतुलन बनाए रखना मुश्किल था।”

‘हाफ गर्लफ्रेंड’ के लेखक चेतन भगत इस फिल्म के साथ पहली बार सह-निर्माता की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें सूरी पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगा कि मोहित इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। वह युवा हैं, उनकी फिल्मों का संगीत अच्छा होता है और उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया है। सबसे बढ़कर उन्होंने किताब को पूरी तरह समझा है।”

अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर अभिनीत फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ शुक्रवार को रिलीज होगी।

loading...
शेयर करें