कोहरे की चपेट में यूपी, रेल व हवाई यातायात पर भी असर

0

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में गुरुवार सुबह से ही कोहरे का असर दिखाई दे रहा है। रेल व हवाई यातायात पर भी कोहरे का असर पड़ा है। मौसम विभाग ने हालांकि अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और कमी आने तथा तथा कोहरा बढ़ने के आसार जताए हैं।

मौसम विभाग

मौसम विभाग के मुताबिक, तापमान में लगातार हो रही गिरावट

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में अगले सप्ताह तक कोहरे का असर और गहरा होगा तथा उप्र के विभिन्न इलाकों में ठंड में इजाफा होगा। कोहरे की वजह से दृश्यता में भी कमी आएगी। न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जाएगी।

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त बनारस का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री, कानुपर का 18.4 डिग्री, गोरखपुर का 20 डिग्री, इलाहाबाद का 19 डिग्री और झांसी का 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हवाईअड्डे के अधिकारियों के अनुसार, कोहरे की वजह से दृश्यता कम दर्ज की गई, जिसका असर विमानों के परिचालन पर भी पड़ा। कई उड़ानों के नियत समय में बदलाव किया गया। हालांकि अभी तक किसी उड़ान के रद्द होने की सूचना नहीं है।

रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, गुरुवार को लगभग एक दर्जन रेलगाड़ियां प्रभावित हुईं। कई रेलगाडियां अपने नियत समय से काफी देरी से चल रही हैं। छपरा-लखनऊ, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी सहित दर्जन भर गाड़ियां अपने नियत समय से कई घंटे की देरी से चल रही हैं।

loading...
शेयर करें