बारिश की संभावना, बढ़ सकती और ठंड

0

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में अभी लोगों को शीतलहर व सर्दी से निजात मिलने की संभावना नहीं है। सर्द हवाओं के बाद बूंदाबांदी की संभावना बन रही है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती स्थिति प्रभावी होने की वजह से बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग

मौसम विभाग के मुताबिक, बर्फबारी की वजह से शीतलहर बढ़ी

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, पश्चिम बंगाल में चक्रवाती स्थिति का निर्माण होने से उप्र में भी शनिवार व रविवार को बारिश होने की सम्भावना है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से शीतलहर का असर दिखाई दे रहा है। रात में ठिठुरन व गलन भी महसूस हो रही है।

गुप्ता ने बताया कि अंडमान निकोबार द्वीप समूह के आसपास निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह स्थिति और प्रभावी होगी, जिससे चक्रवात की परिस्थतियां बनेंगी। बारिश की सम्भावना है, लेकिन यदि बारिश नहीं हुई आंधी चल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ में शुक्रवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री, कानपुर का 12.1 डिग्री, गोरखपुर का 9 डिग्री, झांसी का 8.6 डिग्री और इलाहाबाद का 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loading...
शेयर करें