मौसम विभाग ने फिर दी बारिश की चेतावनी

0

देहरादून। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में एक बार फिर बारिश का अनुमान लगाया गया है। प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन के चलते आज भी 37 रास्ते बाधित हैं।

मौसम विभाग

मौसम विभाग ने जताए बारिश के आसार

मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश में हल्की बारिश के आसार जताए हैं। पर्वतीय जिलों में 37 संपर्क मार्ग बाधित रहने से ग्रामीणों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विभाग के मुताबिक सूबे में आज से कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा का क्रम शुरू हो सकता है।

बारिश के चलते हुए भूस्खलन

बारिश के चलते भूस्खलन से पर्वतीय क्षेत्र में ग्रामीण अंचलों को जोडऩे वाली सड़कें बंद हैं। रुद्रप्रयाग जिले में नौ, चमोली में सात, पौड़ी में छह, उत्तरकाशी में चार, टिहरी व अल्मोड़ा में तीन-तीन, हरिद्वार में दो, चंपावत, देहरादून व नैनीताल में एक-एक संपर्क मार्ग अभी तक नहीं खुल पाए हैं। इससे ग्रामीणों की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को देहरादून में आंशिक से लेकर आमतौर पर बादल छाये रहेंगे। वर्षा अथवा गरज के साथ बौछारें पडऩे की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 31.8 व न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं।

बता दें कि हाल ही में भारी बारिश और बादल फटने से पूरा गांव तबाह हो गया था। वहीं आज भी कई गांव इससे उभरने की कोशिश कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें