म्यूजिकल कॉमेडी Glee फेम एक्ट्रेस नया रिवेरा का निधन, 6 दिन से थीं लापता

म्यूजिकल कॉमेडी शो Glee फेम अमेरिकन एक्ट्रेस-सिंगर Naya Rivera की मौत हो गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक हिट टीवी म्यूजिकल कॉमेडी ग्ली फेम Naya Rivera की लाश छह दिन बाद साउथ कैलिफोर्न‍िया के लेक पीरू के पास मिली. वे 33 साल की थीं.

रिपोर्ट्स के अनुसार वेंचुरा काउंटी शेर‍िफ के अध‍िकारी ने बताया क‍ि Naya पिछले छह दिन से लापता थीं. जिस लेक साइड से उनकी लाश बरामद हुई वहां 8 जुलाई को उनका चार साल का बेटा Josey अकेले एक नाव पर मिला था. शो ग्ली की उनकी को-स्टार जेन लिंच ने ट्वीट क‍िया- ‘आराम करो प्यारी Naya, कितनी मजबूत थी तुम’. एफएक्स टेलीविजन शो पोज के को-क्रिएटर और प्रोड्यूसर स्टीवन कनाल्स ने भी ट्वीट किया- ‘सभी अनकही कहान‍ियों के लिए मेरा दिल टूट गया है’. क्रिस्ट‍िन शेनोवेथ ने लिखा- ‘तुमने जो इस दुनिया को दिया उसके लिए धन्यवाद’.

रिवेरा ने कम उम्र में ही एक्ट‍िंग शुरु कर दी थी. उन्होंने चार साल की उम्र में सीबीएस चैनल पर ब्रॉडकास्ट रॉयल फैमिली शो से शुरुआत की थी, लेकिन 2005 में फॉक्स चैनल पर आने वाले शो ग्ली में एक लेस्ब‍ियन टीन सैंटेना लोपेज के रोल से उन्हें शोहरत मिली थी. यह शो 2009 से 2015 तक चली थी.

Naya ने 2014 में हॉरर मूवी डेविल्स डोर में काम किया था. बाद में इस फिल्म के को-स्टार रयान डोर्सी से उन्होंने शादी कर ली थी. कुछ साल बाद 2018 में Naya और रयान का तलाक हो गया. दोनों का चार साल एक बेटा Josey है.

Related Articles