अगले 10 साल में भारत बन जाएगा दुनिया के सबसे बड़े टूरिज्म मार्केट्स में से एक

0

नई दिल्ली। अमेरिका आधारित Airbnb एक ऑनलाइन वेबसाइट है जोकि अपनी वेबसाइट पर लोगों को होस्ट के रूप में रजिस्टर होकर फ्लैट,  कमरे,  बेड या पूरी प्रॉपर्टी को किराए पर देने की इजाजत देती है। वर्तमान समय की बात करें तो दुनिया भर के 191 देशों के 34,000 शहरों में Airbnb के 15 लाख लिस्टेड होस्ट हैं।

हाल ही में, Airbnb के को-फाउंडर व सीईओ चेस्की ब्रायन ने भारत के टूरिज्म को लेकर एक बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि अगले 10 साल में भारत दुनिया के सबसे बड़े टूरिज्म मार्केट्स में से एक बन जाएगा।

यंग मिडल क्लास

यंग मिडल क्लास ट्रेवल पर खर्च करेगा काफी पैसे

भारतीय टूरिज्म की बात करते हुए चेस्की ने कहा कि आने वाले समय में देश का यंग मिडल क्लास ट्रैवल पर काफी पैसा खर्च करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं कि आज से 10 साल बाद भारत दुनियाभर में Airbnb के बड़े मार्केट्स में से एक होगा।

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में चेस्की ने कहा कि दुनिया भर के सभी लोगों को आज मिलकर क्लाइमेट चेंज से लेकर टेररिज्म और वैश्विकरण से मचने वाली उथल-पुथल का मुकाबला करना चाहिए। बता दें, Airbnb वहीं कंपनी है जिसने एप्पल व माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ फरवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के के ट्रैवल बैन का विरोध किया था।

loading...
शेयर करें