यमन में आतंकी हमला: चार भारतीय नर्सों समेत 16 मारे गए

0

एडेन। यमन में आतंकी हमला होने की खबर है। चार बंदूकधारियों ने चार भारतीय नर्सों समेत 16 लोगों को हमले का निशाना बनाया है। यमन में आतंकी हमला इस बात का संकेत दे रहा है कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस अपनी पैठ बना रहा है।

यमन में आतंकी हमला

यमन में आतंकी हमला: वृद्धाश्रम को बनाया निशाना

हमला देश के प्रमुख शहरों में शुमार एडेन के एक वृद्धाश्रम पर हुआ। शेख ओथमन इलाके में हमलावरों ने वृद्धाश्रम के सुरक्षाकर्मी को मारने के बाद वहां एकत्रित लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। गोलीबारी के समय वृद्धों से मिलने के लिए उनके दर्जनों परिजन आए हुए थे। हमलावर उन्हीं की आड़ में वृद्धाश्रम में घुसे थे।

यमन में पहला हमला

यमन में इस तरह का यह पहला हमला है। हालांकि यमन के कट्टरपंथी युवा कई देशों में हुई आतंकी वारदातों में लिप्त पाए गए हैं। फिलहाल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

राष्‍ट्रपति ने जताया अफसोस

राष्ट्रपति ओबेद्राबो मंसूर हादी ने राजधानी साना में विद्रोहियों के साथ छिड़े संग्राम के बीच एडेन को अस्थायी राजधानी घोषित किया था। वहां पर हुए इस हमले ने सरकार को चिंतित कर दिया है। हमले में आइएस या अल कायदा के आतंकियों का ही हाथ माना जा रहा है। बीते सोमवार को एडेन के इसी इलाके में विस्फोटकों से भरी एक कार टकराकर सेना से चार लोग मारे गए थे।

loading...
शेयर करें