IPL
IPL

यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार एक्सीडेंट में पांच NRI की मौत

मथुरा ऑस्ट्रेलिया से भारत घूमने आई आठ NRI की कार यमुना एक्‍सप्रेस-वे पर हादसे का शिकार हो गर्इ। इसमें सवार आठ में से पांच लोगों की मौत हो गई। तीन लोगों को गंभीर हालात में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक मरने वालों में चार महिलाएं और दस साल का एक बच्‍चा शामिल है।

यमुना एक्सप्रेस

यमुना एक्सप्रेस पर हादसा

हादसे की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है। माना जा रहा है कि कोहरे में किसी जानवर के अचानक सामने आने के कारण यह हादसा हुआ।सुरीर के कोतवाल नरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले ये प्रवासी भारतीय ऑस्ट्रेलिया से आए थे। उन्होंने कहा कि रूपम दत्ता अपनी पत्नी, साली, दो पुत्रियों और अन्य रिश्तेदारों के साथ ब्रज दर्शन के लिए कार से मथुरा आ रहे थे। इसी दौरान कार का टायर फट जाने से उनकी कार डिवाइडर से टकरा कर पलट गई।

यादव ने बताया कि दुर्घटना में चारों महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। बच्चे ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि रूपम दत्ता, उनके चालक और एक अन्य पुरूष को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे की वजह

सबसे अधिक हादसे टायर फटने से हुए। रफ्तार की इस सड़क पर अक्सर लोग स्पीड का ध्यान नहीं रखते हैं और ऐसे में गाड़ियों के टायर गर्म होकर फट जाते हैं। कई बार आवारा जानवर, कोहरा और चालक को नींद आने के कारण भी हादसे हुए हैं। यमुना एक्सप्रेसवे पर वर्ष 2015 में एक जनवरी से 26 दिसंबर तक 400 से अधिक हादसों में 57 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। 210 गंभीर रूप से घायल हो गए। 380 को मामूली चोट आई।

10 दिन में हुए 14 हादसे
1 जनवरी- माइल स्टोन 97 पर बाइक रिक्शा से टकराई, चार घायल।
2 जनवरी- माइल स्टोन 132 पर बाइक कोहरे में डिवाडर से टकाराई, दो घायल।
3 जनवरी- माइल स्टोन 70 पर टायर फटने से सेंट्रो कार सवार एक महिला सहित तीन लोग घायल।
5 जनवरी- किलोमीटर 69 पर नोएडा से आ रही कार नीलगाय से टकराई, चार घायल, एक की मौत।
7 जनवरी- किलोमीटर 73 पर थाना नौहझील क्षेत्र में पुलिस की बोलेरो टायर फटने से पलटी, दरोगा सहित छह लोग घायल।
8 जनवरी- माइल स्टोन 63 पर थाना नौहझील क्षेत्र में घने कोहरे में 14 वाहन भिड़े। एक की मौत, 26 लोग घायल।
10 जनवरी- माइल स्टोन 79 पर कोतवाली सुरीर क्षेत्र में क्वालिस कार का टायर फटने से पलटी, चार महिलाओं की मौके पर मौत, चार घायल उनमें से एक और ने दम तोड़ा। इसी तरह चार और हादसे बीते दस में हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button