यहां छिपा बैठा है नीरव मोदी, भारत सरकार ने की गिरफ्तारी की अपील

0

नीरव मोदीनई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी नीरव मोदी कहां छिपा बैठा है? इस बात की जानकारी अब भारत को मिल गई है। भारत ने वहां की सरकार से नीरव मोदी की गिरफ्तारी की अपील भी कर दी है। यानी अब पीएनबी घोटाले के मुख्‍य आरोपी का बच पाना आसान नहीं होगा।

नीरव मोदी है यहां

आपको बता दें कि विदेश राज्‍य मंत्री वीके सिंह ने राज्‍यसभा में ये जानकारी दी है कि नीरव मोदी हांगकांग में छिपा है। सिंह ने बताया कि नीरव मोदी के हांगकांग में लोकेशन मिलने के बाद पिछले महीने 23 मार्च को उसकी अस्‍थायी गिरफ्तारी के लिए हांगकांग सरकार को लिखित रिक्‍वेस्‍ट की गई है।

Also Read : आज भी जेल में कटेगी रात, सलमान की जमानत पर फैसला कल

इससे पहले इस मामले को लेकर एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने नीरव मोदी और उसके परिवार को ढूंढने के लिए इंटरपोल से मदद मांगी थी। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने मार्च में ही इंटरपोल से नीरव मोदी को ढूंढने और उसे गिरफ्तार करने की अपील की थी, जो जनवरी के पहले हफ्ते से अपने परिवार के साथ देश से फरार है। इसके कुछ ही हफ्तों बाद ही सीबीआई को इस घोटाले की सूचना दी गई थी।

Also Read : आज पूरे 38 की हो गई बीजेपी, सुबह-सुबह आया पीएम का ये वीडियो

बता दें कि पीएनबी को धोखा देने के मामले में गीतांजलि समूह के प्रमुख नीरव मोदी और उसके व्यापारिक सहयोगी और मामा मेहुल चौकसी के खिलाफ ईडी और सीबीआई की जांच चल रही है। इसी के तहत यह कदम उठाया गया है। 16 फरवरी को विदेश मंत्रालय ने मोदी और मेहुल चोकसी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

Also Read : कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारत की जीत का सिलसिला जारी, संजीता चानू ने दिलाया दूसरा गोल्ड मेडल

2013 से ही नीरव मोदी के समूह की कंपनियों- डायमंड आर यूएस, स्टीलर डायमंड और सोलर एक्सपोर्ट्स और अन्य के समृद्ध और जानेमाने भारतीय खरीदार रहे हैं। पीएनबी ने नीरव मोदी और उसके समूह की कंपनियों के करोड़ों के घोटाले की सूचना दी थी, जिसमें देश के बैंकिंग प्रणाली में बड़े पैमाने पर उथल-पुथल मचा दी है।

loading...
शेयर करें