विरोध प्रदर्शन में भाग लेने जा रहे यासीन मलिक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख मुहम्मद यासीन मलिक को एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है। वे अलगाववादियों द्वारा किये जा रहे आहूत विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने जा रहे थे। यह विरोध प्रदर्शन जम्मू-कश्मीर में सरकार और पुलिस के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले छात्रों पर की गई कार्रवाई, सूबे में हो रही युवाओं की हत्या और अलगाववादी नेताओं की लगातार हो रही गिरफ्तारी के खिलाफ बुलाया गया है।

यासीन मलिक

जेकेएलएफ के एक प्रवक्ता के मुताबिक, मलिक अलगाववादी समूह संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए पुराने शहर के नौहट्टा इलाके की ओर जा रहे थे जब पुलिस ने उनका वाहन रोककर उन्हें हिरासत में ले लिया।

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने अपने ट्विटर पेज पर मलिक के हिरासत का फुटेज अपलोड किया और पुलिस कार्रवाई की कड़ी निंदा की।

मीरवाइज ने ट्वीट कर कहा कि युवाओं की लगातार हत्याओं, छात्रों पर बल प्रयोग और एनआईए द्वारा हमारे नेताओं की निरंतर  के खिलाफ जामा मास्जिद के पास शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए जा रहे जेकेएलएफ प्रमुख यसीन मालिक के साथ पुलिस के दुर्व्यवहार और उन्हें गिरफ्तार किए जाने की कड़ी निंदा करता हूं।

Related Articles