UPSSSC अभ्यर्थियों पर पुलिस का लाठीचार्ज, कई लोगों ने की आत्मदाह की कोशिश

0

लखनऊ। विधानसभा के सामने सड़क पर यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा काटा। यहां अभ्यर्थियों ने आत्मदाह का प्रयास किया जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसमें मची भगदड़ में कई छात्र घायल हो गए। इस पर नाराज अभ्यर्थियों ने बापू भवन चौराहे पर पुलिस पर पथराव कर दिया।

यूपीएसएसएससी

यूपीएसएसएससी के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई घायल

पुलिस ने करीब दर्जन भर यूपीएसएसएससी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार भी किया। दरअसल यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की कनिष्ठ सहायक, ग्राम विकास अधिकारी, सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के साक्षात्कार को पास करने के बाद भर्ती पर रोक लगाने के विरोध में प्रदेश भर से सैकड़ों की तादाद में अभ्यर्थी गत बुधवार से लक्ष्मण मेला मैदान में धरना दे रहे हैं। गत 28 जून से सैकड़ों अभ्यर्थी लक्ष्मण मेला मैदान में धरना दे रहे थे।

सोमवार लगभग 4 बजे प्रतिनिधिमंडल सचिवालय में प्रमुख सचिव से मिलने पहुंचा। वहां उन्होंने अपनी बात रखी लेकिन कोई आश्वासन न मिलने के बाद अभ्यर्थी भड़क उठे और विधानभवन का घेराव करने के लिए निकल पड़े। प्रदर्शन शुरू किया। इसी बीच कुछ अभ्यर्थियों ने मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया।

पुलिस ने तत्काल इन छात्रों पर लाठी चार्ज किया। एकाएक हुए लाठीचार्ज से अभ्यर्थियों में भगदड़ मच गई। इसमें कई अभ्यर्थी घायल हो गए। घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loading...
शेयर करें