यूपी उपचुनाव : एक बार फिर दिखी कुनबे में कलह, सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से मुलायम-शिवपाल गायब

लखनऊ। कैरान और नूरपुर में होने वाले उप चुनाव के प्रचार के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट बना दी। इस लिस्ट को पार्टी ने निर्वाचन आयोग को भी भेज दी है। गौर करने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के नाम शामिल नहीं हैं। हालाँकि माना जा रहा था कि परिवार में सुलह हो चुकी लेकिन यह लिस्ट तो कुछ और ही इशारा करती है।

समाजवादी पार्टी

नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए जो लिस्ट जारी की गई है उसमे अखिलेश यादव, किरनमय नंदा, मो. आजम खान, राम गोविंद चौधरी, राजेंद्र चौधरी, अहमद हसन, नरेश उत्तम पटेल, धर्मेंद्र यादव, रामवृक्ष यादव आदि के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट को पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव ने जारी किया।

इस लिस्ट में शिवपाल यादव और मुलायम सिंह यादव का नाम नहीं शामिल होना हैरानी की बता है। माना जा रहा था कि अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव के लिए जहां विपक्षी पार्टियों के साथ हाथ मिला रहे वहीँ पार्टी की कलह कम करने के वो शिवपाल यादव को महसचिव बना सकते हैं। हालाँकि अभी तक ऐसा कुछ हुआ नहीं है।

आपको बता दें कि नूरपुर उपचुनाव के लिए 28 मई को वोटिंग होगी, जबकि 31 मई को काउंटिंग होगी।  वहीँ नूरपुर विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के बीच गठबंधन कर लिया है। और नईम उल हसन को मैदान में उतारा है। गठबंधन ने मिलकर फैसला किया कि कैराना लोकसभा सीट पर रालोद अपने प्रत्याशी को उतारेगी, जबकि नूरपुर सीट पर सपा अपने प्रत्याशी को उतारेगी। वहीँ अभी तक कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। वो  सपा के गठबंधन को समर्थन देने वाली है।

Related Articles