यूपी एसटीएफ ने पकड़ी अवैध असलहे बनाने की फैक्‍ट्री

0

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने अवैध अस्लाहोें की फैक्ट्री चलाने और तस्‍करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए कल्लू खान और सज्जन सिंह के पास से चार पिस्‍तौल, तीन तमंचे, 100 अधबने तमंचे और असलहे बनाने के उपकरण मिले हैं।

यूपी एसटीएफ

यूपी एसटीएफ ने घेराबंदी कर पकड़े तस्‍कर

दरअसल यूपी एसटीएफ को जानकारी मिली कि सज्जन सिंह नाम का व्यक्ति मध्य प्रदेश से अवैध अस्लाह लाकर जनपद-कासगंज के ग्राम भरगैन में सप्लाई करता है और भरगैन में बने अवैध तमंचोें को मध्य प्रदेश ले जाकर सप्लाई कर रहा है। इस सूचना कासंगज की पुलिस की मदद से एसटीएफ भरगैन पहॅुची और घेराबन्दी करके अवैध रूप से चल रही तमंचा बनाने वाली तीन फैक्ट्ररियों पर दबिश देकर मौके सेदो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। चार बदमाश मौके से भाग निकले।

12 साल तमंचा बना रहा था कल्‍लू

गिरफतार अभियुक्त कल्लू नेे पूछताछ पर बताया कि वह इस काम को करीब 12 साल से कर रहा हैऔर वह पूर्व में तमंचे बनाने की फैक्ट्री के आरोप में थाना राजा का रामपुर जनपद एटा से जेल भी जा चुका है। यह भी बताया कि वह मध्य प्रदेश से अवैध पिस्टल लाकर जनपदमेरठ/गाजियाबाद/सहारपुर आदि जनपदोें एवं पश्चिमी उ0प्र0 के जनपदोें एवं अन्य राज्योें में भी सप्लाई करता है तथा इधर से अवैध तमंचोें को ले जाकर मध्य प्रदेश में सप्लाई कर देता है।

अभियुक्त कल्लू खान ने पूछताछ पर यह भी बताया कि वह एटीएम काटने/लूटने वालेगिरोह में भी काम कर चुका है। अभियुक्त सज्जन सिंह ने बताया कि वह इस कार्य को करीब एक साल से कर रहा है। दोनोे अपराधियोें के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। गिरफतार दोनो अभियुक्तों के विरूद्व थाना पटियाली जनपद कासगंज में उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इनसे पूछताछ कर यूपी एसटीएफ इनके सरगनाओं तक पहुंचने की कोशिश करेगी।

 

loading...
शेयर करें