आशियाना रेप काण्ड में गौरव शुक्ला को 10 साल की कैद

0

यूपी का चर्चित रेप केसलखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के सबसे चर्चित रेप कांड में आज फैसला आ गया। यूपी का चर्चित रेप केस पिछले 11 सालों से कानूनी दांव पेचों में फंसा हुआ था। इसके मुख्‍य दोषी गौरव शुक्‍ला को आज कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है। इसके मुख्‍य आरोपी गौरव शुक्‍ला ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दाखिल की थी। इसे बीते मंगलवार को खारिज कर दिया गया।

यूपी का चर्चित रेप केस

यूपी के इस चर्चित रेप केस में गौरव शुक्‍ला सहित छह आरोपी हैं। इनमें से अमन बख्‍शी और भारतेंदु मिश्रा को 2007 में 10 साल की सजा पहले ही सुनाई जा चुकी है। वहीं दो अन्‍य आरोपी सौरभ जैन और आसिफ सिद्दीकी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है।

जनवरी 2013 में फैजान को आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि दो मई, 2005 को 13 साल की पीड़िता घरों से झाड़ू-पोछा करके लौट रही थी। रात का वक्त था इसलिए उसका भाई भी उसके साथ था। आशियाना इलाके के नागेश्वर मंदिर के पास तीन लड़के कार से उतरे और उसे जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिया।

पीड़िता का भाई मदद के लिए चिल्लाता रहा, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। दरिंदे गाड़ी को पूरे शहर में घुमाकर उसके साथ दुराचार करते रहे। विरोध करने पर उसे सिगरेट से दागा भी गया। इसके बाद उसे सुनसान इलाके में फेंककर फरार हो गए। इस मामले में पांच आरोपियों को सजा मिल चुकी है, लेकिन गौरव की उम्र को लेकर मामला लटका हुआ था।

loading...
शेयर करें