यूपी की जेल से सामने आया वीडियो, दारू पार्टी के साथ फोन पर चल रही थीं बातें

नई दिल्ली: हाल ही में रायबरेली जेल से एक बड़ा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. इस मामले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस वीडियो में साफ़ देख जा सकता है कि किस तरह से अपराधियों के लिए जेल घर नुमा बन चुका है.

इस जेल में अपराधी अंशु दीक्षित और उसके गिरोह के सदस्य खुले तौर पर शराब पी रहे हैं और जेल परिसर के अन्दर मोबाइल फोने का उपयोग कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि विचारधीन कैदी मोबाइल फोने पर बात कर रहे हैं और जेल में सुविधायें पाने के लिए जेलर को पैसा खिला रहे हैं.

यूपी

बता दें कि यह वीडियो रायबरेली के बैरक नंबर 10 का है और इस वीडियो में 6-7 लोग दिखाई दे रहे हैं. फोन पर बात करते हुए अपराधी किसी से नकद, भोजन और शराब लाने के लिए बात कर रहे हैं. इसके साथ ही इस वीडियो में पान मसाला, सिगरेट, स्नैक्स और शराब पहले से ही वीडियो शॉट में दिखाई दे रहे.

वीडियो सामने आने के बाद रायबरेली डीएम ने जेल में छापा मारा है. मगर बड़े आश्चर्य की बात है कि छानबीन परिसर में वीडियो में दिखाई गई कोई भी वास्तु नहीं दिखी है. बाद में उन्होंने कहा कि जेल परिसर बहुत बड़ा है, इस लिए ऐसी गतिविधियों पर रोक लगना असंभव है.

जेल प्रशासन ने जांच शुरू करी है और वीडियो में देखे गए चार लोगों का ट्रान्सफर दूसरी जेल में कर दिया गया है. रायबरेली के डीएम, संजय कुमार खत्री ने कहा, “इतनी बड़ी जेल है कि बिना मुखबिरी के जेल में चेकिंग करना मुश्किल रहता है. हमारी कोशिश रहती है कि अच्छे से जेल की चेकिंग हो”

वहीँ उत्तर प्रदेश सरकार ने कार्यवाई करते हुए जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर,1 हेड वार्डर और 2 वार्डन सहित 6 जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया और उनकी जटिलता के लिए विभागीय जांच शुरू की.

Related Articles

Back to top button