यूपी की सबसे बड़ी डकैती में बेटे संग मां-बाप भी शामिल, परिवार सहित आरोपी गिरफ्तार

0

वाराणसी। यूपी की सबसे बड़ी डकैती का खुलासा पुलिस, एसटीएफ और क्राइम ब्रांच ने मिलकर कर दिया है। वाराणसी में हुयी इस डकैती में 10 करोड़ की लूट हुई थी। इस घटना में शामिल 9 में से 4 अपराधियों को पुलिस ने पकड लिया है जबकि घटना का मास्टरमाइंड फैजान सहित पांच लोग अभी भी गिरफ्त से बाहर हैं।

वाराणसी

वाराणसी में हुयी इस डकैती में शामिल चार अपराधी गिरफ्तार

इस मामले में गिरफ्तार हुए लोगों में दो महिलाओं सहित दो युवक शामिल हैं। इस मामले में जानकारी देते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया, पूरे मामले में दिलचस्प बात ये रही कि पकड़े गए आरोप‍ियों में शिवम शर्मा के पिता सुधीर शर्मा और मां विनीता शर्मा ने अपने बेटे द्वारा लाए गए सोने-जेवरात को ठिकाने लगाने में न सिर्फ मदद की बल्कि उसकी पीठ भी थपथपाई।

अपराधियों का साथ देने के आरोप में शिवम के मां-बाप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। चौथा आरोपी जीशान चौक का ही रहने वाला है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों की पहचान सीसीटीवी से की गई है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 265 ग्राम सोने के जेवरात(21 अदद कंगन, एक अदद झुमका व तीन अदद अंगूठी), एक कट्टा 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस और घटना में प्रयुक्त 2 अदद मोबाइल की बरामदगी दिखाई है।

8 अप्रैल की शाम वाराणसी के चैक थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार गली में स्थित सीताराम ज्वैलर्स की दुकान पर दिनदहाड़े 8-9 बदमाशों डकैती डाली थी। इसमें करीब 10 करोड़ रूपये के सोने के आभूषण लूट लिए गए थे। घटना से व्यापारियों का आक्रोश अपने चरम पर था। घटना की परिस्थिति, संवेदनशीलता व गम्भीरता को देखते हुए एसटीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा एसटीएफ वाराणसी को भी जनपदीय पुलिस का सहयोग करने हेतु निर्देशित किया गया।

जांच में जुटी एसटीएफ, जनपदीय पुलिस एवं क्राइम ब्रांच ने सीसीटीवी फुटेज को खंघाला । उसके बाद संदिग्धों के स्केच तैयार किए गए। इसी क्रम में पुलिस को मुखबिरों ने बताया कि अभियुक्त पटेलनगर मुगलसराय जनपद चन्दौली में अपने मामा संजय उर्फ संजू के घर पर मौजूद हैं और कही भागने की फिराक में हैं। इसके बाद घेराबंदी करते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वाराणसी में हुयी इस डकैती के लिए पुलिस को कुमार सोनी, फैजान, आजाद, पप्पू नाटे उर्फ सलमान, आजाद, मनोज मामा की तलाश है।

loading...
शेयर करें