यूपी के मिशन 2017 पर रणनीति के लिए प्रधानमंत्री से मिले राजनाथ

यूपी के मिशन 2017नई दिल्ली। अगले साल यूपी के मिशन 2017 के लिए बीजेपी अपनी तैयारियों में जुट गई है। आज सुबह गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के मिशन 2017 की तैयारियों पर चर्चा को लेकर पीएम मोदी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में यूपी के कुछ सांसदों को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। इसी बात को लेकर दोनों के बीच चर्चा हुई। हालांकि किन नामों पर चर्चा की गई इसका खुलासा अभी तक नहीं किया गया है।

यूपी के मिशन 2017 के लिए तैयारियां तेज

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी खुद यूपी से सांसद हैं। इसके अलावा राजनाथ सिंह सहित लोकसभा से 11 मंत्री भी यूपी से ही हैं। यूपी के राज्यसभा से दो भी मंत्री हैं। दोनों के बीच इस बात को लेकर चर्चा की गई कि किन सांसदों को कैबिनेट में जगह देने से यूपी के मिशन 2017 के लिए बीजेपी को फायदा हो सकता है। हालांकि नामों का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है।

केंद्र में यूपी की ताकत

केंद्र के पास लोकसभा और राज्‍यसभा में यूपी से करीब 13 सांसद हैं। स्मृति ईरानी जो अमेठी से लोकसभा चुनाव हारीं थी वो भी मंत्री हैं। मिशन यूपी के तहत ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी इन दिनों अमेठी के दौरे पर हैं। स्मृति ईरानी ने एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेठी का विकास केवल कुछ लोगों तक सिमट कर रह गया है। इसीलिए यह विकास की दौड़ में बहुत पिछड़ गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button