यूपी बोर्ड एग्जाम : हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाएं 9 मार्च से

लखनऊ। यूपी बोर्ड की की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान हो गया है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाएं 9 मार्च से शुरू होंगी। नोटिफिकेशन के मुताबिक़ परीक्षाएं 29 अप्रैल तक चलेंगी। बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम तय करने के लिए सोमवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई। हालांकि परीक्षा की तारीखों का ऐलान दिसंबर में ही कर दिया गया था लेकिन चुनाव आयोग के दखल के बाद परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाना पड़ा।

यूपी बोर्ड

यूपी बोर्ड चुनाव आयोग से परमिशन मिलते ही तारीखों की घोषणा कर देगा

माध्यमिक शिक्षा निदेशक शिविर कार्यालय में हुई बैठक में यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में संभावित परीक्षा कार्यक्रम पर चर्चा हुई। परिषद अध्यक्ष वर्मा व बोर्ड सचिव शैल यादव ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात भी की।जिसमे फैसला लिया गया कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के इम्तिहान 9 मार्च से शुरू हो जाएंगे ।

जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड 40 दिन के भीतर परीक्षाएं पूरी करा लेगा और जून में परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में 8 मार्च तक वोटिंग होनी है और उसके बाद 11 मार्च को चुनाव नतीजों का एलान किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर में ही बोर्ड ने तारीखों का ऐलान कर दिया था जिसके मुताबिक 16 फरवरी से 20 मार्च तक परीक्षाएं होनी थीं। लेकिन चुनाव आयोग की आपत्ति के बाद बोर्ड को अपना फैसला बदलना पड़ा और अब चुनाव के बाद ही ये परीक्षाएं हो पाएंगीं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *