यूपी बोर्ड परीक्षा का ऐप, पहले दिन ही मारा ‘गैप’

0

आगरा। यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन वह एेप फेल साबित हुआ, जिसके जरिए गैरहाजिर छात्रों की जानकारी तुरंत अपडेट करनी थी। इस ऐप के लिए बाकायदा सभी केंद्र व्यवस्थापकों को ट्रेनिंग दी गई थी। उन्हें एक सिम भी महुैया कराया गया था, ताकि अपने केंद्र के गैराहाजिर छात्रों की जानकारी तत्काल एेप पर अपडेट कर सकें। लेकिन सारी कवायद बेकार साबित हुई।

यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा का ऐप फेल

यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन पहली पाली में हाईस्कूल तो दूसरी पाली में इंटर की परीक्षा हुई। केंद्र व्यवस्थापकों और परीक्षा केंद्र जांच दल अपने काम में लगे रहे। इस बीच जब कुछ छात्रों की अनुपस्थिति की बात सामने आई तो कई केंद्रों पर व्यवस्थापकों ने सिम लगाकर ऐप पर जानकारी अपडेट करनी चाही, लेकिन यह संभव नहीं हुआ।

आखिरकार पुरानी व्यवस्था पर लौटना पड़ा और रजिस्टर में गैर‍हाजिर छात्रों की जानकारी अपडेट की गई। आगरा में यूपी बोर्ड परीक्षा के केंद्र संचालक नीतेश शर्मा और कक्ष निरीक्षक योगेश ने बताया कि जब भी गैराहाजिर छात्रों की जानकारी एप पर अपलोड करने के लिए पासवर्ड लिखकर अपडेट किया तो पासवर्ड इनवैलिड का संदेश दिखने लगा। आखिरकार हारकर पुरानी व्यवस्था के हिसाब से काम करना पड़ा।

इसके साथ ही पहले दिन की परीक्षा में कई केंद्रों पर कक्ष निरीक्षक भी आराम फरमाते दिखे। इस दौरान जब केन्द्र व्यवस्थापक या जांच दल आया, तभी निरीक्षक छात्रों के बीच घूमते मिले।

 

loading...
शेयर करें