यूपी में पूर्ण लॉकडाउन की खबर को अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया निराधार

लखनऊ। देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है। कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लग सकता है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य अपर सचिव अवनीश अवस्थी और गृह सचिव सहित कई विभागों के अफसरो के साथ बुधवार को बैठक बुलाई है। जिसमें इस बारे में चर्चा की जाएगी। बैठक में मुख्य सचिव और गृह सचिव सहित कई विभागों के अफसर भी मौजूद रहे।

यूपी में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन की चर्चाओं को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने ख़ारिज किया, कहा शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक की बंदी रहेगी। फ़िलहाल जुलाई के अंत तक कोई लॉकडाउन नहीं कर रहे।

बता दें, सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि ‘पूरे प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री ने बैठक बुलाई है। मुख्य सचिव और गृह सचिव सहित कई विभागों के अफसरों के साथ की उन्होंने बैठक की है और सभी जिलों को पूर्ण लॉक डॉउन के लिए दिए निर्देश दिए हैं। सूत्रों की माने तो 16 से 31 तक राज्य में लागू रहेगा पूर्ण लॉकडॉउन। आज इसकी अधिसूचना जारी हो सकती है।’ सीएम ने इसे पूरी तरह से निराधार बताया है।

वहीं इस तरह के झूठे मैसेज की वजह से लोग परेशान हो रहे और इसकी सत्यता जानने की कोशिश कर रहे। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर इसकी सच्चाई सामने ला दी है

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में कहा, कि 16 जुलाई से उत्तर प्रदेश सहित मध्य प्रदेश में लॉकडाउन लगने की खबर को अफवाह बताया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों में खबर चल रही है कि मध्य प्रदेश में गुरुवार से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। यह खबर पूर्णतः निराधार है। राज्य में लॉकडाउन को लेकर मध्य प्रदेश शासन द्वारा ऐसा कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है।

Related Articles