यूपी लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष बनें डॉ अनुरूद्ध सिंह यादव

0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने डाॅ अनुरूद्ध सिंह यादव को यूपी लोक सेवा आयोग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की संस्तुति पर राज्यपाल ने डाॅ अनुरूद्ध सिंह यादव के नाम को अनुमोदित कर दिया है। यूपी लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष का पद पहले अस्थाई नियुक्ति की गई थी।
यूपी लोक सेवा आयोग

यूपी लोक सेवा आयोग अध्यक्ष के लिए पहले हुई थी अस्थाई नियुक्ति

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने नवंबर 2015 में डॉ. सुनील कुमार जैन सदस्य उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को तीन माह या नियमित अध्यक्ष की नियुक्ति जो भी पहले हो, तक की अवधि के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया था। राज्यपाल ने राज्य सरकार से यह भी अपेक्षा की थी कि तीन माह के अंदर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के पूर्ण कालिक अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए उचित व्यक्ति के नाम का प्रस्ताव भेजा जाए। इसी प्रक्रिया के तहत राज्य सरकार ने यूपी लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पद के लिए डाॅ अनुरूद्ध सिंह यादव के नाम की संस्तुति की थी।

उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता (संशोधन) विधेयक 2016 अनुमोदित

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता (संशोधन) विधेयक, 2016 को अपनी अनुमति प्रदान कर दी है। राज्य विधान मण्डल के दोनों सदनों द्वारा पारित उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता (संशोधन) विधेयक 2016 को संविधान के अनुच्छेद 200 के अन्तर्गत राज्य सरकार द्वारा राज्यपाल की अनुमति के लिये भेजा गया था जिस पर राज्यपाल ने अनुमति प्रदान करते हुए हस्ताक्षर कर दिये हैं।
उल्लेखनीय है कि राज्य विधान मण्डल सत्र में न होने के कारण राज्यपाल द्वारा गत 16 दिसम्बर, 2015 को उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता (संशोधन) अध्यादेश, 2015 प्रख्यापित किया गया था।
loading...
शेयर करें