यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में छह तरीके से खिलेगा कमल

0

लखनऊ। अगले साल 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए बीजेपी ने कमर कसने की तैयारी कर ली है। बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने यूपी विधानसभा का मोर्चा संभाला है। अमित शाह यूपी फतह के लिए छह तरीकों पर काम कर रहे हैं।

अमित शाहअमित शाह के छह तरीके से यूपी विधानसभा चुनाव में खिलेगा फूल

  1. तिरंगा यात्रा

केंद्र की मोदी सरकार की 70 उपलब्धियां बताने के लिए 16 से 23 अगस्‍त तक तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

  1. शहीद सम्‍मान

राष्‍ट्रवाद की भावना जगाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नौ अगस्‍त से बूथ स्‍तर पर मशाल जुलूस की शुरुआत की है। विभिन्‍न जनपदों के शहीद स्‍थलों पर जाकर सम्‍मान प्रकट करने के लिए 13 केंद्रीय मंत्रियों की जिम्‍मेदारी तय की गई है।

  1. बूथ सम्‍मेलन

क्षेत्रीय बूथ सम्‍मेलन की तर्ज पर सितंबर के अंत तक विधानसभावार बूथ अध्‍यक्षों के सम्‍मेलन आयोजित किए जाएंगे। बीजेपी के कुल 25 वरिष्‍ठ पदाधिकारियों का एक दल संबंधित विधानसभाओं का दौरा कर इन बूथ सम्‍मेलनों की अध्‍यक्षता करेगा।

  1. पिछड़ा सम्‍मेलन

प्रदेश के हर जिले में कम से कम तीन पिछड़ा वर्ग सम्‍मेलन आयोजित होंगे। इन सम्‍मेलनों में पिछड़ा वर्ग से आने वाले बीजेपी के वरिष्‍ठ पदाधिकारी सपा और बसपा की सरकार में इस समाज की हुई उपेक्षा का जिक्र कर कमल का प्रचार करेंगे।

  1. परिवर्तन यात्रा

प्रदेश के अलग-अलग हिस्‍सों में बीजेपी की नीतियों का प्रचार करने के लिए सितंबर से चार परिवर्तन यात्राओं की शुरुआत होगी। तीन महीने तक चलने वाली इन यात्राओं में बीजेपी के प्रदेश और राष्‍ट्रीय स्‍तर के नेता अलग-अलग चरणों में शामिल होंगे।

  1. युवा महिला सम्‍मेलन

हर जिले में बीजेपी युवाओं और महिलाओं का सम्‍मेलन करेगी। अगले विधानसभा चुनाव में 70 लाख से अधिक नए मतदाता शामिल होंगे। ऐसे मतदाताओं का नाम वोटर लिस्‍ट में शामिल कराने के लिए नवमतदाता जागरण अभियान चलेगा।

loading...
शेयर करें