यूपी 112 के 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मुख्यालय बन्द, सेवाएं प्रभावित

लखनऊ। अनलॉक-1 लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। अब कोरोना वायरस का असर यूपी के आपातकालीन सेवा 112 पर भी पड़ा है जिसकी वजह से मुख्यालय की सेवाएं 48 घण्टे तक प्रभावित हो गयी हैं। यहां पर एक कोरोना पॉज़िटिव मरीज मिलने के बाद 30 लोगो की जांच कराई गई थी जिसमे 5 लोगो मे कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है।

इसके बाद यूपी 112 के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम और प्रयागराज कॉल सेंटर में आपात कॉल में कॉल अटेंड करने का फैसला लिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि इसके अलावा इमरजेंसी में यूपी 112 न मिलने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर या 1073 नम्बर डायल कर लोग मदद मांग सकते हैं। हालांकि 112 तकनीकी टीम के सर्वर एरिया बिल्डिंग को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है।

वहीं सीएमओ लखनऊ निर्देश पर 48 घंटे के लिए बिल्डिंग को बंद करके सैनिटाइज कराया जा रहा है। एडीजी असीम अरुण ने कहा कि दोपहर की शिफ्ट पूरी कर कार्यालय में स्थित कर्मी घर जाएंगे। शाम की शिफ्ट में काम करने वाली कर्मचारी कार्यालय नहीं आएंगे। 48 घंटे के लिए भवन से सभी व्यक्तियों को बाहर रखा जाएगा।

नागरिकों को सूचित किया जा रहा है कि कॉल न मिलने पर हमारे सोशल मीडिया हैंडल पर या 1073 मिला कर सीधे जनपद नियंत्रण कक्ष में शिकायत दर्ज कराएं। नगर निगम के सहयोग से सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। वैसे शुरू से ही यह दिन में रोज़ 3 बार सेनिटाइजेशन किया जाता रहा हैं।

Related Articles