#EURO2016 : गुरूवार को इन टीमों के बीच होंगे मुकाबले

0

पेरिस। यूरो-2016 में गुरुवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के ग्रुप-ई में ही ये दोनों मैच होंगे।

यूरो-2016

यूरो-2016 में गुरूवार को होने वाले मुकाबले

पहला मुकाबला लिली मेट्रोपोले में भारतीय समयानुसार (बुधवार देर रात 12.30 बजे) इटली और आयरलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मुकाबला नीस के स्टेड दे नीस में इसी समय पर स्वीडन और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा।

यूरो-2016 के सभी मैचों का प्रसारण भारत में सोनी सिक्स और सोनी ईएसपीएन चैनल पर होगा।

इससे पहले मंगलवार देर रात चार मुकाबले खेले गए। मार्सेली में खेले गए मैच में पोलैंड ने यूक्रेन को 1-0 से मात देकर पहली बार नॉकआउट दौर में प्रवेश किया। इसी समय पर पेरिस के पार्क दे प्रिंसेस में खेले गए मैच में जर्मनी ने उत्तरी आयरलैंड को 1-0 से हराया।

यूरो-2016 के ग्रुप- डी में भी दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में तुर्की ने चेक गणराज्य को 2-0 से हराया। वहीं, दूसरे मुकाबले में क्रोएशिया ने स्पेन को 2-1 से मात दी।

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में कुल कुल 24 टीमें हिस्सा ले रहे हैं जिन्हें छह ग्रुप में विभाजित किया गया है। ग्रुप-ए में रोमानिया, फ्रांस,अल्बानिया और स्विट्जर्लैंड की टीम है जबकि ग्रुप बी में इंग्लैंड, स्लोवाकिया, रसिया और वेल्स हिस्सा ले रहे हैं।

वहीं ग्रुप-सी में जर्मनी, पोलैंड, युक्रेन और नॉर्दन आयरलैंड के बीच मुकाबला होना है। ग्रुप-डी में चेक गणराज्य, क्रोआटिया, स्पेन और तुर्की अपनी-अपनी चुनौती पेश करती दिखाई देंगी। ग्रुप-ई में बेल्जियम, इटली, आयरलैंड और तुर्की के बीच मुकाबला होना है और ग्रुप-एफ में ऑस्ट्रिया, हंगरी, आइसलैंड और पुर्तगाल शामिल हैं।

 

loading...
शेयर करें