#UEFAEURO2016 के रंग में रंगा गूगल का डूडल

0

नई दिल्ली। इस समय पूरे विश्व में यूरो-2016 का खुमार चढ़ा हुआ है। सभी फुटबॉल प्रेमी इस विश्व जंग में अपनी-अपनी टीमों को सपोर्ट करने में लगे हैं फिर वह चाहे क्रिकेट स्टार हो या फिर फिल्म स्टार। लोगों पर चढ़े इस बुखार को गूगल ने और बढ़ा दिया है। दरअसल, यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप-2016 का स्वागत गूगल ने एक ख़ास अंदाज में किया है।

यूरो-2016

यूरो-2016 में गूगल का डूडल

गूगल ने शुक्रवार को यूरो-2016 का स्वागत करते हुए एक गूगल बनाया है। डूडल में इस बड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली सभी देशों का फ्लैग चिह्न तो है ही, साथ ही यह डूडल एमिनेटेड भी है। इस गूगल में मेजबान की फ्रांस  पहचान बन चुका एफिल टावर दिखाया गया है जो देश के प्रतीक तीन रंगों नीला, सफेद व लाल से रंगा है। साथ ही इस एमिनेटेड डूडल में यह एफिल टावर अपनी ख़ुशी का इजहार करते हुए फुटबॉल खेलता नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि यूरो-2016 में विश्व के 24 देश हिस्सा ले रहे हैं। जिसमें फ्रांस, रोमानिया, बेल्स, स्लोवाकिया, अल्बानिया, स्विट्जर्लैंड, इंग्लैंड, रशिया, तुर्की, क्रोआटिया, नॉर्दन आयरलैंड, पोलैंड, जर्मनी, युक्रेन, आयरलैंड, स्वीडेन, बेल्जियम, इटली, पुर्तगाल, आइसलैंड, स्पेन, आस्ट्रिया, हंगरी और चेक गणराज्य शामिल हैं।

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली इन 24 टीमों को छह ग्रुप में डिवाइड किया गया है।

ग्रुप-ए:-रोमानिया, फ्रांस,अल्बानिया और स्विट्जर्लैंड

ग्रुप बी:-इंग्लैंड, स्लोवाकिया, रसिया और वेल्स

ग्रुप-सी:-जर्मनी, पोलैंड, युक्रेन और नॉर्दन आयरलैंड

ग्रुप-डी:-चेक गणराज्य, क्रोआटिया, स्पेन, तुर्की

ग्रुप-ई:-बेल्जियम, इटली, आयरलैंड, तुर्की

ग्रुप-एफ:-ऑस्ट्रिया, हंगरी, आइसलैंड, पुर्तगाल

आपको यह भी बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जर्मनी और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज इंग्लैंड की टीम को सपोर्ट कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें