फीफा यू-17 विश्वकप के ठीक पहले भारतीय कोच ने दिया इस्तीफा

0

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने मंगलवार को भारतीय अंडर-17 फुटबाल टीम के विवादित मुख्य कोच निकोलाई एडम के टीम से अलग होने की पुष्टि कर दी। गौरतलब है कि भारत की मेजबानी में फीफा यू-17 विश्व कप के आयोजन में सिर्फ आठ महीने शेष रह गए हैं।

यू-17

यू-17 फुटबाल टीम के कोच निकोलाई एडम ने दिया इस्तीफ़ा 

निकोलाई एडम को अप्रैल, 2015 में मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। लेकिन वह तब विवादों के घेरे में आ गए थे, जब यू-17 टीम के 21 खिलाड़ियों ने एआईएफएफ को चिट्ठी लिखकर शिकायत की थी कि एडम ने प्रशिक्षण सत्र के दौरान उनकी पिटाई की थी।

इस बीच ऐसी खबरें भी आईं कि एआईएफएफ ने एडम को हटाने का फैसला कर लिया है। रूस में 16 देशों के बीच हुए अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भारतीय यू 17 टीम के सबसे निचले पायदान पर रहने के बाद एआईएफएफ ने कथित तौर पर यह फैसला लिया था।

एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने कहा कि हम भारतीय यू-17 टीम के विकास के लिए दी गई निकोलाई की सेवाओं के लिए उनके आभारी हैं। हम उनके उज्‍जवल भविष्य की कामना करते हैं।

वहीं एडम ने कहा कि मैं भारतीय यू-17 टीम का कोच बनाए जाने के लिए एआईएफएफ का शुक्रगुजार हूं। मैं भारतीय टीम के सभी युवा खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं। दास ने यह भी बताया कि अंडर-17 टीम के नए मुख्य कोच की तलाश शुरू कर दी गई है।

loading...
शेयर करें