CM बनते ही एक्शन में आए योगी, सुबह-सुबह किया कुछ ऐसा जो किसी ने सोचा भी न था

0

लखनऊ आखिरकार यूपी की सियासत के सबसे बड़े सवाल पर विराम लग गया। 11 मार्च को आए ऐतिहासिक चुनावी परिणाम के बाद पार्टी ने गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ के नाम पर अगले सीएम के लिए मुहर लगा दी। योगी आज उत्तर प्रदेश के बीजेपी के चौथे और यूपी के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। लेकिन उससे पहले भी योगी एक्शन मोड में नज़र आए। योगी आदित्यनाथ सुबह-सुबह शपथ ग्रहण समारोह स्थल लखनऊ के स्मृतिवन पर पहुंचे और जायजा लिया।

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ के अलावा केशव मौर्य और दिनेश शर्मा भी लेंगे शपथ

योगी आदित्यनाथ के साथ केशव मौर्य और दिनेश शर्मा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इनके अलावा कई विधायक भी मंत्री की शपथ लेंगे, जिनमें राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थ नाथ सिंह जैसे कई नाम संभावित हैं। दोपहर 2:15 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। योगी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलते ही उन्होने दो उपमुख्यमंत्री नियुक्त करने की बात कही। जिस पर पीएम मोदी समेत तमाम विधायकों ने हामी भर दी। योगी का कहना था कि चूँकि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और इसे अकेले संभालना कठिन काम है।

एक्शन में योगी

सीएम बनने से पहले ही योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं। डीजीपी और मुख्य सचिव के साथ बैठक में उन्होंने कहा है कि जीत के जश्न के दौरान किसी भी तरह का हुड़दंग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, साथ ही उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था पर भी चर्चा की है। सीएम मनोनीत होते ही योगी आदित्यनाथ ने अपने एजेंडा साफ कर दिया, उन्होंने कहा कि यूपी में विकास और सुशासन की स्थापना की जाएगी। बता दें उत्तराखंड के राजपूत परिवार में जन्मे आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह है। 45 साल के आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को हुआ था। वह गोरखपुर से लगातार पांचवीं बार बीजेपी के सांसद हैं।

loading...
शेयर करें