सीएम योगी ने लिया ऐसा फैसला – हिल गया पूरा पंजाब, व्यापारी परेशान

0

चंडीगढ़। यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के कड़े फैसलों ने सभी को हिला रखा है। योगी रोज कोई न कोई नए फैसले ले रहे हैं। रात-रातभर मीटिंग कर रहे हैं। सीएम योगी के फैसलों का असर सिर्फ यूपी ही नहीं बल्कि अब दूसरे राज्य पंजाब में भी पड़ने लगा है। बीते दिनों सीएम योगी ने अवैध बूचड़खानों को बंद कर दिया था। जिसके बंद होने से जहां राज्य में चमड़ा व्यापार और अन्य व्यापारों पर इसका असर पड़ा वहीं पंजाब में भी अब इसका असर दिखना शुरू हो गया है।

योगी आदित्यनाथ

चमड़ा व्यापार और चमड़ा उद्योग ख़त्म हो जाएगा

जालंधर में दुनिया भर में मशहूर चमड़ा और खेल उद्योग इसका शिकार हुआ है। चमड़ा व्यापारियों के अनुसार यूपी में बूचड़खाने बाद होने के कारण पंजाब में चमड़ा उद्योग ख़त्म हो जाएगा। जालंधर पूरी दुनिया में खेल और चमड़े के उद्योग की पहचान रखता है। पिछले कुछ समय से मंदी की मार झेल रहे इस उद्योग को अब एक और मार पड़ी है। यह झटका उन्हें पंजाब से नहीं बल्कि यूपी से लगा है। दरअसल, यह उद्योग अपने कच्चे माल (चमड़े) के लिए 50 प्रतिशत उत्तर प्रदेश पर निर्भर करता है।

बता दें योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के अगले ही दिन से ही सभी अवैध तरीके से चल रहे बूचड़खानों को बंद करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद मीट व्यापारी हड़ताल पर चले गए। सरकार पर आरोप लगे कि इस कदम का मकसद लोगों को मीट खाने से रोकना है, मीट व्यापारियों ने जब योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, उसके बाद यह हड़ताल खत्म हुई।

 

loading...
शेयर करें