योगी के सीएम बनने से सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जश्न का माहौल

0
योगी आदित्यनाथ
सगीर ए ख़ाकसार।

सिद्धार्थ नगर। योगी आदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री बनाये जाने पर पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल में हर्ष का माहौल है। उनके मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। नेपाल में लोगों को विश्वास है कि नेपाल और भारत के संबंधों को इससे एक नया आयाम मिलेगा। नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजशाही काल में राज्य परिषद के सदस्य रहे डॉ रूद्र प्रताप शाह ने कहा कि नेपाल और भारत का सम्बन्ध सदियों पुराना है। सामाजिक और सांस्कृतिक समानताएं भी है।

श्री शाह ने कहा क़ि नेपाल व् शाह वंश के संस्थापक पृथवी नारायण शाह को गोरखनाथ ने शक्ति और आशीर्वाद प्रदान किया था। उस वक्त नेपाल छोटी छोटी रियासतों में बंटा हुआ था।पृथवी नारायण शाह ने नेपाल के एकीकरण में बड़ी भूमिका निभायी। नेपाल के कपिलवस्तु के लोक प्रिय सांसद अभिषेक प्रताप शाह ने कहा क़ि योगी जी के मुख्यमंत्री बनने से नेपाल और भारत के सम्बन्ध मजबूत होंगे।

गोरखनाथ मंदिर और नेपाल का संबंध सदियों से प्रगाढ़ रहा है। श्री शाह ने कहा क़ि नेपाल के पूर्व राजा दुआरा मकरसंक्रांति के पर्व पर खिचड़ी चढाने के भी परम्परा रही है। श्री शाह ने कहा कि सुशासन और भयमुक्त समाज की स्थापना अब यूपी में होगी।विकास तेज़ी से होगा।नेपाल और भारत के संबंधों में मधुरता आयेगी।

loading...
शेयर करें