योगी ने जो किया उसे देखकर मोदी भी रह गए दंग, किया एक हेलिकॉप्टर उनके नाम !

0

लखनऊ। भाजपा के हेलिकॉप्टर से महंत योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ उड़ान भर रहे हैं। प्रखर हिंदुत्व के पोषक माने जाने वाले योगी को हेलिकॉप्टर मिल जाने के बाद वे एक दिन में आधा दर्जन से अध‍िक जनसभाओं को संबोध‍ित कर रहे हैं। योगी की जनसभाओं में भारी भीड़ उमड़ता देख भाजपा चुनाव प्रबंधन ने उनकी हेलिकॉप्टर सेवा को सभी चरणों के लिए बढ़ा दिया है।

योगी आदित्यनाथ

इससे साफ हो रहा है कि यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के बाद कुछ नए समीकरण पर भाजपा ने काम शुरू किया है। बदले समीकरण में भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों में प्रखर हिंदुत्व को उकेरने वाले नेताओं को हेलिकाप्टर देकर ज्यादा से ज्यादा जनसभाएं करने का काम दे दिया है। कहा यह भी जा रहा है कि केंद्रीय मंत्र‍ियों के अलावा साध्वी रितम्भरा और उमा भारती तथा साक्षी महाराज को भी हर चरण के चुनाव में हेलिकाप्टर की सुव‍िधा दिए जाने के पीछे हिंदुत्व ध्रुवीकरण की मंशा बतायी जा रही है।

फिलहाल पश्चि‍मी यूपी में योगी के हेलिकॉप्टर दौरों की गूंज राजधानी तक पहुंचने लगी है। कहा यह जा रहा है कि अकेले योगी ने पश्च‍िमी यूपी के चुनावी समीकरण बदलने में कामयाब हो रहे हैं। योगी जहां कैराना पलायन मामले को अपनी जनसभाओं में बेहद आक्रमक ढंग से उठा रहे हैं, वहीं लवजेहाद तथा आक्रमक हिंदुत्व को खूब हवा दे रहे हैं। योगी आदित्यनाथ की जनसभाओं में जहां भारी भीड़ हो रही है, वहीं यूथ में योगी कुछ अलग ही जोश भरने में कामयाब होते दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा भाजपा ने संजीव बालियान, कलराज मिश्रा व महेश शर्मा को हेलिकॉप्टर उपलब्ध कराए हैं।

(Note – इस खबर में कितनी सच्चाई है इसकी जिम्मेदारी www.puridunia.com नहीं लेता, ये खबर हमने eenaduindia.com  वेबसाइट से ली है)

 

(eenaduindia.com से साभार)

loading...
शेयर करें