छोटे से कमरे में बिना AC के रहते हैं हमारे यूपी के मुख्यमंत्री, नहीं है कोई लग्जरी कार

0

लखनऊ आखिरकार यूपी की सियासत के सबसे बड़े सवाल पर विराम लग गया। 11 मार्च को आए ऐतिहासिक चुनावी परिणाम के बाद पार्टी ने गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ यूपी के नए सीएम बन गए। उन्होंने कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा ने उनमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। योगी अपनी कट्टर हिन्दू छवि के लिए जाने जाते हैं। वह उत्तराखंड के रहने वाले हैं और उनका असली नाम अजय सिंह है। योगी आदित्यनाथ काफी आम जीवन जीने वाले कहे जाते हैं। उनका रहन सहन बहुत सरल है।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम चेहरे को दी मंत्रिमंडल में जगह, पंकज देखते रहे

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ दुर्गा मंदिर में सुबह चार बजे दिन की शुरूआत करते हैं

उनके बारे में कई ऐसी बातें हैं जो शायद आपको नहीं पता होंगी। योगी बिना एसी के कमरे में रहते हैं। गोरखनाथ मंदिर परिसर में मौजूद इमारत के एक कमरे में योगी आदित्यनाथ का बसेरा है। इसमें पढ़ने वाले बच्चों का छात्रावास भी है। उनके भंडारे का भी इंतज़ाम है। पूजा करते हैं और उऩकी जो सुबह की दिनचर्या है वो इसी जगह पर होती है। योगी आदित्यनाथ परिसर में मौजूद दुर्गा मंदिर में सुबह चार बजे योगसाधना से दिन की शुरूआत करते हैं। इसके बाद परिसर में मौजूद सभी मंदिरों में पूजा करते हैं।

इसके बाद वो गौशाला पहुंचते हैं। गौशाला में मौजूद सभी गायों को वो खुद प्रसाद खिलाते हैं। गौ सेवा करने के बाद वो पूरा तालाब घूमते हैं। तालाब घूमने के बाद उसके बाद आते हैं फिर ऊपर और जलपान करते हैं। फिर नीचे चले जाते हैं। नीचे आकर योगी आदित्यनाथ जनता दरबार लगाते हैं। कुर्सी पर बैठकर आए हुए लोगों की फरियाद सुनते हैं और उन्हें दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाते हैं।

यह भी पढ़ें : CM बनते ही एक्शन में आए योगी, सुबह-सुबह किया कुछ ऐसा जो किसी ने सोचा भी न था

जिस कमरे के पास जिसमें योगी आदित्यनाथ रहते हैं वहां कोई एसी नहीं लगा है। यही नहीं पूरी इमारत में कहीं भी एसी नहीं है। योगी आदित्यनाथ के पास एक ही फॉर्च्यूनर कार है। जिसका ज़िक्र उन्होंने लोकसभा चुनाव में दिए अपने हलफनामे में किया है। इसी गाड़ी से वो लखनऊ सीएम पद की शपथ लेने भी आए, इसके अलावा उनके पास कोई गाड़ी नहीं है।

loading...
शेयर करें