पीएम मोदी ने किया तय – योगी नहीं होंगे सीएम कैंडिडेट, इस चेहरे पर है ज्यादा भरोसा

0

गोरखपुर। कल पीएम मोदी की गोरखपुर रैली जोरो शोरो से सम्पन्न हुई। पीएम मोदी ने अनौपचारिक तौर पर यूपी चुनाव के प्रचार की शुरुआत पूर्वांचल के गोरखपुर से की। कहा जा रहा था कि मोदी यहीं से यूपी में सीएम कैंडिडेट के चेहरे का भी ऐलान करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साथ ही यूपी की जनता जिसे सीएम से रूप में देखना चाहती है उसमें सबसे ऊपर नाम गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ का है। लेकिन पीएम मोदी ने उनका ये सपना टोड़ दिया और इशारों इशारों में यह कह दिया कि योगी यूपी के सीएम कैंड‍िडेट नहीं होंगे। अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम चेहरे के लिए मोदी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम सामने लाएंगे।

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ का पत्ता साफ

मादी ने कहा कि महंत अवैद्यनाथ ने लोगों का दर्द समझा। उनको दूर करने का प्रयास किया। संत लोगों की नि:स्वार्थ सेवा करते हैं और उनके मन में किसी भी पद या प्रतिष्‍ठा का मोह नहीं होता और न ही होना चाहिए। इस एक बयान से यह कयास लगाये जाने लगे कि पीएम मोदी ने योगी आदित्‍यनाथ को यह सलाह दी है। दरअसल पिछले कई दिनों से पूरे यूपी में योगी को बीजेपी का सीएम कैंडिडेट बनाने के लिए जोर शोर से कैंपेन चल रहा था। रैली से पहले भी पूरे शहर में ऐसे पोस्‍टर देखे गये थे जिसमें योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी कर दी गयी थी।

मोदी के इस बयान के बाद से यूपी बीजेपी में खलबली मच गयी है। सभी नेता अपने अनुसार कयास लगा रहे हैं कि योगी नहीं तो आखिर कौन होगा सीएम कैंडिडेट। इसके बाद से ही एक धड़ा कलराज मिश्र को लेकर भी प्रचार करने में लग गया है।

loading...
शेयर करें