…जब सबके सामने फूट-फूट कर रोने लगे योगी आदित्यनाथ, देखें वीडियो

0

लखनऊ 11 मार्च को आए ऐतिहासिक चुनावी परिणाम के बाद पार्टी ने गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ के नाम पर अगले सीएम के लिए मुहर लगा दी। योगी ने रविवार को सीएम पद की शपथ ली। उनके साथ दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्या ने डिप्टी पद की शपथ ली। इसी बीच सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो साल 2006-07 का है, जिसमें वह फूट-फूट कर रो रहे हैं।

यह भी पढ़ें : CM बनते ही एक्शन में आए योगी, सुबह-सुबह किया कुछ ऐसा जो किसी ने सोचा भी न था

योगी आदित्यनाथ ने अपनी बात रखने के लिए अध्यक्ष से अनुमति ली थी

यह वीडियो लोकसभा का है। उस समय योगी वहां कुछ बोलने के लिए खड़े हुए थे। उस वक्त मुलायम सिंह यादव यूपी के सीएम थे। योगी आदित्यनाथ ने अपनी बात रखने के लिए लोकसभा अध्यक्ष से विशेष अनुमति ली थी। तब पूर्वांचल के कई कस्बों में सांप्रदायिक हिंसा फैली थी। जब आदित्यनाथ अपनी बात रखने के लिए खड़े हुए तो फूट-फूट कर रोने लगे। कुछ देर तक वे कुछ बोल ही नहीं पाए और जब बोले तो कहा कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार उनके खिलाफ षड्यंत्र कर रही है और उन्हें जान का खतरा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा सरकार उन्हें निशाने पर लेकर पुलिस के जरिए तंग करा रही है।

यह भी पढ़ें : ‘सभी मस्जिदों के अंदर गौरी-गणेश की मूर्ति बनवा देंगे’, ऐसे हैं यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी ने उस समय संसद को बताया कि गोरखपुर जाते हुए उन्हें शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और उस मामले में उन्हें सिर्फ 12 घंटे बंद रखा जा सकता था। लेकिन उन्हें इस मामले में 11 दिन जेल में रखा गया। बता दें कि उस दौरान पूर्वांचल के कई कस्बों में हिंसा फैली थी जिसके लिए योगी को ही जिम्मेदार ठहराया जा रहा था।

loading...
शेयर करें