कल रात सीएम योगी ने बदल दिया यूपी का इतिहास, खत्म कर दिया अखिलेश का नामोनिशान

0

लखनऊ यूपी सरकार हर दिन कोई न कोई बड़े फैसले कर रही है। कल दूसरी कैबिनेट मीटिंग में 24 घंटे बिजली देने का ऐलान हुआ। वहीं, कल रात सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े फैसले लिए हैं। उन्होंने पूर्व सीएम अखिलेश यादव सरकार की समाजवादी पेंशन योजना पर रोक लगा दी है और उस पर जांच बिठा दी है। जांच इस बात को लेकर होगी कि जिन्हें पेशन मिल रही है, वो इसके असली हकदार हैं या नहीं। योगी सरकार ने एक महीने में जांच की रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा योगी सरकार समाजवादी पार्टी की साइकल ट्रैक तोड़ने की भी सोच रही है।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी : सीएम योगी ने लिया अब तक का सबसे बड़ा फैसला, खुशी से झूम उठा पूरा यूपी

कल रात समाज कल्याण विभाग की बैठक में योगी आदित्यनाथ ने ये फैसले किए। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) महकमे के काम की समीक्षा के दौरान ये बात सामने आई कि कई जगहों पर साइकिल ट्रैक बनाने से सड़क बहुत संकरी हो गई है। सरकार ने कहा है कि जहां से सड़क में रुकावट बन रही है, वहां साइकिल ट्रैक तोड़े जा सकते हैं।

अखिलेश की योजना के तहत समाजवादी सरकार गरीब परिवार को हर महीने 500 रुपए देती थी लेकिन योगी सरकार ने विधवाओं, दिव्यांगो और बुजुर्गों को यह राशी दोगुनी यानी 1000 रुपए करके देने का प्लान बनाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें : केजरीवाल के दिन हुए पूरे – होंगे गिरफ्तार, अब जेल में कटेगी पूरी जिंदगी

बता दें योगी कैबिनेट की कल हुई दूसरी बैठक में सरकार ने गांवों में 18 घंटे और जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली देने का वादा किया। सरकार ने 1 लाख टन आलू भी खरीदने का फैसला किया है और गन्ना किसानों के बकाये का जल्द भुगतान करने की भी बात कही है।

loading...
शेयर करें