अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : सीएम योगी कहा-योग जीने की कला सिखाता है

0

लखनऊ| अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजधानी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने हजारों लोगों के साथ योग किया। इस मौके पर पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि  हम कृतज्ञ हैं कि राज्य को यह कार्यक्रम करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि योग जीवन जीने की एक कला है जो सबको आपस में जोड़ता है।

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मौसम की विपरीत परिस्थितियों में भी योग का आनंद है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वेदों सहित सभी प्राचीन ग्रंथो ने योग के महत्व को स्वीकारा है। योग जीने की कला सिखाता है। देशभर में योग दिवस उत्साह से मनाया जा रहा है। हम सभी को पीएम मोदी के प्रति कृतज्ञता दिखानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सुबह योग करने से शरीर स्वस्थ्य रहता है। उन्होंने बारिश की ओर इशारा करते हुए लोगों से कहा कि मौसम की विपरीत परिस्थितियों में भी योग का आनंद है।

लखनऊ में बुधवार सुबह करीब चार बजे से ही बारिश हो रही है। इसके बावजूद लोग बड़ी संख्या रमाबाई अंबेडकर रैली स्थल पर योग करने पहुंचे।

मंच पर पहुंचकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और सभी का धन्यवाद दिया। योगी ने कहा कि योग दिवस के इस अवसर पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री का जो सानिध्य प्राप्त हो रहा है, इसके लिए मैं उनका अभिनंदन करता हूं।

उन्होंने कहा कि मैं जनता की ओर से कृतज्ञता जाहिर करना चाहता हूं कि उनकी इच्छा के फलस्वरूप हमें इस कार्यक्रम को करने का मौका मिला। रमाबाई अंबेडकर मैदान में ये कार्यक्रम हो रहा है। आप सभी जानते हैं कि रमाबाई अंबेडकर त्याग की प्रतिमूर्ति थीं।

loading...
शेयर करें