योगी सरकार की एक और नई पहल, अब कूड़े से बनेगी बिजली

0

लखनऊ। कहते हैं कूड़ों की ढेर पर तो कुत्तों का भी बसेरा नहीं होता है, लेकिन इसी कूड़ों की ढेर पर योगी सरकार एक ऐसी योजना बनाई है, जिससे सूबे के लोगों को राहत मलेगी। जी हां यूपी सरकार अलीगढ़ में कूड़े से बिजली बनाने की परियोजना लगाएगी। इससे अलीगढ़ में हर रोज 1000 टन कूड़े से बिजली बनाई जाएगी। दरअसल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अलीगढ़ जिले का दौरा करते हुए 300 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने 300 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

इसके साथ ही उन्होंने अलीगढ़ में कूड़ा पृथक्करण (वेस्ट सेपरेशन स्कीम) योजना की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देगी। वहीं अच्छी गुणवत्ता के तालों से जाने-जाने वाला अलीगढ़ को सीएम योगी ताला उद्योगों को आगे ले जाने की बात भी कही। इस दौरान उन्होंने कहा  कि लोगों को जागरूक करने से सार्थक परिणाम आएंगे।

योगी ने कहा कि अलीगढ़ में 300 टन कूड़े का निस्तारण होता है। उन्होंने कहा कि 1000 टन कूड़े से विद्युत उत्पादन शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री  ने कहा कि श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करना है, जिसकी शुरुआत स्वच्छता अभियान से शुरू हो सकती है। इतना ही नहीं उन्होंने  पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की सरकार को सुशासन का मानक भी बताया।

 

loading...
शेयर करें