योगी के 3 साल : 6126 एनकाउंटर, 122 दुर्दांत ढेर और 13 जवान शहीद

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही बदमाशों और अपराधियों के लिए कई कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। यही वजह है कि तीन साल से ज्यादा के कार्यकाल में यूपी में अब तक पुलिस के द्वारा 10 जिलों में 6126 एनकाउंटर किये गये हैं। इनमें 122 दुर्दांत अपराधी ढेर हुए, जबकि 13 जवान शहीद हुए है।

गौरतलब है कि कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे और उसके गुर्गों के लगातार चल रहे खात्में के बीच यूपी में सियासी घमासान आपने चरम पर हैं। लगातार विपक्षी दलों के साथ ही प्रदेश की जनता भी इस तरह हो रहे एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर रही है। विकास दुबे एनकाउंटर मामले में विपक्षी पार्टियां और जनता सिर्फ सरकार पर हमलावर होकर सवाल ही नहीं खड़े कर रही बल्कि मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा गया है। आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब योगी सरकार में एनकाउंटर को लेकर सवाल उठे हैं। पूर्व में सरकार कई एनकाउंटर में सवालों के कटघरे में खड़ी हो चुकी है। सत्ता में आने के बाद सरकार की जारी ‘ठोको नीति’ को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर होता रहा है।

तीन साल से ज्यादा के कार्यकाल में अब तक पुलिस ने यूपी के 10 जिलों में 6126 एनकाउंटर किये हैं। इनमें पुलिस की ओर से 122 दुर्दांत अपराधी ढेर किये गये हैं। हालांकि जारी ठोको

 

Related Articles