योगी आदित्यनाथ समर्थक ने फेसबुक पर डाल दी आपत्तिजनक पोस्ट

1

गोरखपुर। झांसी के रहने वाले कथित तौर पर शिवसेना पदाधिकारी रजत गौतम ने भाजपा के फायरब्रांड सांसद महंत योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया फेसबुक पर डाल दी। रजत स्वयं योगी का समर्थक है और उसका कहना है कि वह उनका बेहद सम्मान करता है। इसके बावजूद जब यह पोस्ट वायरल हुई तो योगी समर्थकों ने रजत को खूब खरी-खोटी सुनाई।

तमाम आपत्तियां आने के बाद रजत गौतम ने यह पोस्ट डिलीट कर दिया। हांलाकि उसका तर्क है कि यह पोस्ट उसने हिन्दू समाज को जागरूक करने के लिए डाला था और यह मूलरूप से उसका नहीं था।

योगी आदित्यनाथ

भाजपा सांसद महंत योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी में रविवार को पूरे दिन यह पोस्ट एक दूसरे से शेयर की जाती रही। इस आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट में लिखा है-‘‘भाषण के नाम पर जहर उगलनेवाला इंसानियत का दुश्मन योगी आदित्यनाथ…इसको आप कितने जूते मारना चाहेंगे।’’ इस पोस्ट के साथ महंत योगी आदित्यनाथ की आक्रामक तस्वीर भी शेयर की गई है। चूंकि तस्वीर के नीचे रजत गौतम का नाम लिखा है और उसे शिवसेना प्रभारी बताया गया है लिहाजा हिन्दू संगठनों के लोगों में यह संदेश गया कि पूरा कारनामा उसी का है। पोस्ट वायरल होते ही रजत गौतम के एफबी पेज पर धड़ाधड़ आपत्तियां दर्ज होने लगीं और आखिरकार उसको पोस्ट हटाना पड़ा।

युवक ने दी सफाई

रजत गौतम ने पोस्ट हटाने के बाद अपनी सफाई पेश की है। उसका कहना है कि उसका मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था। वह इस पोस्ट के जरिए बताना जा रहा था कि महंत योगी आदित्यनाथ जैसे संत के खिलाफ किस प्रकार के गंदे प्रचार-प्रसार किये जा रहे हैं। रजत ने दावा किया है कि वह महंत योगी आदित्यनाथ का दिल से सम्मान करता है और करता रहेगा।

मुकदमे की थी तैयारी

महंत योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद उनके समर्थक खासा गुस्से में थे और वे झांसी के युवक पर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में थे। इस बीच, जब पूरी स्थिति स्पष्ट हो गई तो लोग ठंडे पड़ गए। हांलाकि युवक को भविष्य में ऐसा न करने की कड़ी चेतावनी दी गई है।

loading...
शेयर करें

1 टिप्पणी

  1. ‪#‎भाजपासांसदयोगीआदित्यनाथधोकेबाजहै‬ ! ‪#‎घरवापसीयाइनकाधन्दा‬ ‪#‎योगीकट्टरहिन्दूयाधोकेबाज‬ ये कोई योगी है या कोई तानाशाह ?ना कोई योगी की डिग्री उसके पास नहीं है ,कोई धार्मिक अनुशंधान नहीं किया आज तक उसके बाद भी योगी ? सच जानिए इनका आखिर योगी को योगी किसने बनाया ? सिर्फ विरासत में मिला है योगी पद और राजनीती एवं मंदिर के के महंत का पद !
    ये लो योगी को जूते मारने पर उतारू है आज का युवा आखिर क्यों ? ऐसा क्या करता है योगी जो लोगो में उसके लिए इतनी नफरत है ?और जब हिन्दुओ के साथ ही अन्याय होगा योगी के लोगो द्वारा तो यही होना भी चाहिए ! क्या कहना चाहोगे आप अब ? सभी को पता है इनकी क्या औकात है जो अपने संघठन को न संभाल सके वो सिर्फ जहरीले भाषण ही दे सकता है !क्या ये इसी लायक है आखिर कुछ गलत होगा तब ही लोग ऐसा बोलते है और में तो सोचता था में अकेला हु लेकिन लगता है काफी लोग है जो इस योगी का असली चेहरा जान चुके है खैर में तो सिर्फ जनता को सच दिखाना चाहता था लेकिन लोग तो जूते मारने तक पर उत्तर आये है क्या कहेंगे इस बारे में ?
    इनके लोग हिन्दू युवको को ही धमकियां देने लगते है उसके बाद ताकि कोई योगी के खिलाफ मुंह न खोले ये कोई योगी है या कोई तानाशाह ? जिसे ये न पता हो योगी का मतलब क्या होता है ,जो बात-बात पर घमंड और अहंकार के शिखर पर पहुंच जाता हो और गलिया तक देने लगता हो वो भी मंदिर में संतो के सम्मुख वो भला एक योगी कैसे हो सकता है सोचने का विषय है ये आज हिन्दू समाज के लिए ! और आप ये तो सोचो एक बीएससी पास आखिर योगी कैसे बना ऐसी कोई शिक्षा ली क्या उसने ? कोई योगी की डिग्री उसके पास नहीं है ,कोई धार्मिक अनुशंधान नहीं किया आज तक उसके बाद भी योगी ? सच जानिए इनका आखिर योगी को योगी किसने बनाया ? सिर्फ विरासत में मिला है योगी पद और राजनीती एवं मंदिर के के महंत का पद जैसे आज इमाम बुखारी अपने बेटे को इमाम घोषित कर चूका है ठीक वैसे ही इन्हे भी योगी घोषित किया गया था और न इनके पास कोई ऐसी शिक्षा है जिससे ये खुद को योगी कह सके और न ही इनका व्यवहर एक योगी का है क्योकि एक अहंकारी गालियां देने वाली व्यक्ति कभी योगी नहीं हो सकता है ! जिसे खुद पर ही सयम न हो ,जो अपने संघठन हिन्दू युवा वाहिनी के दम पर खुद के हिन्दुत्ववादी होने का ढोंग करता हु जबकि वही हिन्दू युवा वाहिनी मेरे साथ ही घर वापसी की आड़ में सबसे बड़ा धोका कर चुका है तो ये कसी हिन्दुत्ववादी है आज ? हिन्दू समाज ही ऐसे ढोंगियो को आज योगी बनाए हुए बैठा है ! रामपाल ,आशाराम ,नित्यानंद जैसे न जाने आज कितने सलाखों के पीछे है क्या पता कल किसीकी बारी हो कोई और आशाराम मिले तब जाकर हिन्दू समाज की आँखों का पर्दा हटता है तब तक पूजते रहो ढोंगियो को योगी मान-मान कर ऐसे ही !