सरकार ने जारी किया जीआरपी का हेल्पलाइन नंबर – जीआरपी से संबंधित शिकायतें तुरंत करें

0

लखनऊ। यूपी में योगी सरकार के आते ही कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सरकार क्राइम को रोकने के लिए कई सख्त कदम उठा रही है। पहले एंटी रोमियो दल के जरिए स्कूल-कॉलेजों के बाहर लड़कियों से होने वाली छेड़छाड़ पर रोक लगाई और अब सरकार ने जीआरपी नंबर जारी है। हालांकि इस नंबर से प्रदेश सरकार से संबंधित किसी भी तरह की शिकायतें नहीं ली जा सकती है। इस पर केवल जीआरपी से संबंधित शिकायतें ली जाती हैं।

योगी सरकार

जीआरपी की तरफ से मोबाइल नंबर 09454404444 नंबर जारी किया गया है। यह नंबर 16 नवंबर 2016 को शुरू किया गया था। यह नंबर डीजी रेलवे के निर्देश पर जीआरपी रेलवे ने जारी किया है। इस नंबर से प्रदेश सरकार से संबंधित किसी भी तरह की शिकायतें नहीं ली जा सकती है। इस पर केवल जीआरपी से संबंधित शिकायतें ली जाती हैं।

ये भी पढ़ें : मोदी के मंत्री ने की बड़ी गलती, धोनी की पत्नी को आ गया गुस्सा, बोलीं- क्यों किया ऐसा ?

सुबह 7 से शाम 7 तक दर्ज कराएं शिकायत

बता दें इससे पहले यूपी सरकार ने नकल रोकने के लिए भी एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया था। इसके तहत लोगों से अपील की गई थी कि लोग इस काम में उनका सहयोग दें और नकल करने और कराने वालों के संबंध में कोई भी सूचना( 0522-2236760, 9454457241) नंबर पर दी जाए। लोगों की शिकायतें दर्ज किए जाने के लिए राजधानी में अलग से कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। यहां हर रोज सुबह 7 से शाम 7 बजे तक शिकायतें दर्ज कराई जा सकती हैं।

इससे पहले डिप्टी सीएम ने पिछले दिनों प्रदेश के सभी डीएम और एसएसपी को निर्देश दिए थे कि नकल कराने वाले स्कूल, कॉलेज प्रबन्धकों, कक्ष निरीक्षकों एवं नकल माफियाओं के खिलाफ शिक्षा अधिनियम, नकल विरोधी अधिनियम तथा अन्य सुसंगत शासनादेशों के तहत कड़ी कार्रवाई करें। परीक्षा केन्द्रों के 100 मीटर के दायरे में किसी भी तरह की गतिविधि न होने पाये, ताकि नकल माफिया अपने उद्देश्य में सफल न हो सकें।

loading...
शेयर करें