योगी सरकार का एक और बड़ा फैसला, इन किसानों का कर्ज नहीं होगा माफ़

0

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने जिन वादों का ऐलान किया था वह धीरे-धीरे पूरा कर रही है। योगी सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट में लघु एवं सीमांत किसानों को शानदार तोहफा देते हुए एक लाख तक का कर्जमाफ करने की घोषणा की है। वहीँ अब इस कर्ज माफ़ी को लेकर एक नई रुकावट आ रही है। प्रदेश में कई ऐसे किसान हैं जिन्होंने कई बैंकों से एक-एक लाख रुपये लोन लिए हैं। जिसके बाद ये सवाल उठता है कि क्या योगी सरकार ऐसे किसानों का कर्ज माफ़ करेगी। जिन्होंने अलग-अलग बैंको से कर्ज लिया हो।

योगी सरकार

योगी सरकार जल्द करेगी किसानों का कर्ज माफ़

दरअसल बड़ी संख्या में ऐसे किसान हैं जिन्होंने कई बैंकों से एक-एक लाख रुपये लोन लिया है। ऐसे में शासन के आदेश पर एलडीएम उन किसानों की लिस्ट तैयार कर रही है। जिसकी सूची शासन को भेजी जाएगी। जिसके आधार पर शासन के द्वारा किये गये आदेश पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।  वहीँ फसली लोन माफ किये जाने के एक लाख तक के दायरे में लगभग 50 हजार किसान आने की उम्मीद है।

बीजेपी ने किसानों को थमाया लॉलीपॉप

एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार इसमें ऐसे किसानों की संख्या ज्यादा है, जिन्होंने कई बैंको से लोन लिया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि योगी सरकार किसानों को लॉलीपॉप थमाने का काम किया है। जिलाधिकारी के आदेश पर एलडीएम ने सभी बैंकों को जल्द से जल्द इसकी सूची तैयार करने के लिए निर्देश दिए है। जिसके बाद इसे शासन को भेजा जाएगा। जिसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

loading...
शेयर करें