रणजी खिलाड़ी समेत चार गिरफ्तार

भोपाल । रणजी खिलाड़ी रमीज खान, पूर्व रणजी खिलाड़ी उनके पिता महमूद खान समेत चार लोगों को पुलिस ने मध्य प्रदेश के सागर जिले से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन लोगों ने प्रतिबंधित काले हिरण का शिकार किया है. आरोपियों पर वन अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

काले हिरण

रणजी खिलाड़ी हैं शिकारी पिता-पुत्र

शिकार के आरोप में पकड़े गए महमूद खान और रमीज खान पिता-पुत्र हैं। जबकि अन्य दो उनके दोस्त हैं। रमीज खान मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी के कई मैच खेल चुका है जबकि रमीज के पिता महमूद खान पूर्व रणजी  खिलाड़ी रह चुके हैं। गौरतलब है कि इनका पूरा परिवार काफी लंबे समय से क्रिकेट से जुड़ा हुआ है। बताया जाता है की दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर यह सभी जंगल की ओर गए और वहां इन्होंने काले हिरण शिकार किया जबकि काले हिरण का शिकार करना प्रतिबंधित है।

शिकार प्रतिबंधित है

आरोप है कि इन सभी लोगों ने काले हिरण का न केवल शिकार किया बल्कि जंगल में उसे काटा।  जब यह लोग यहां से वापस जा रहे थे तो सनोधा पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। वन विभाग के अधिकारियो की माने तो जिस काले हिरण का शिकार किया है वह शेड्यूल क्लास 1 का ब्लैक बग है। वन विभाग अब इन चारों आरोपियों पर वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

काले हिरण का शिकार उस वक्त चर्चा में आया था जब फिल्म स्टार सलमान खान समेत कई कलाकार इस केस में फंस गए थे. यह मामला अभी भी अदालत में चल रहा है. आरोप है कि सलमान खान अपने साथी कलाकारों के साथ राजस्थान में काले हिरन का शिकार किया था. वे उन दिनों फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग कर रहे थे. अभी भी यह मामला अदालत में चल रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button