फिल्म रिव्यू : भागकर शादी करने वालों की मदद करेगी फिल्म ‘रनिंग शादी डॉट कॉम’

0

फिल्म का नाम: ‘रनिंग शादी डॉट कॉम’

स्टार कास्ट: तापसी पन्नू, अमित साध, अर्श बाजवा

डायरेक्टर: अमित रॉय

प्रोड्यूसर: शूजीत सरकार

स्टार: ** (दो स्टार)

'रनिंग शादी डॉट कॉम'

‘रनिंग शादी डॉट कॉम’ फिल्म रिव्यू

कहानी

निर्देशक अमित राय की फिल्म ‘रनिंग शादी डॉट कॉम’ की कहानी बिहार के रहने वाले भरोसे (अमित साध) और अमृतसर की रहने वाली  निम्मी (तापसी पन्नू) की है। भरोसे अमृतसर जाकर निम्मी के पिता की दुकान पर काम करता है। उसकी कुछ ख्वाहिशें हैं, जिनकी वजह से वह बिहार से पंजाब गया है। दुकान पर काम करते हुए उसे मालिक की बेटी निम्मी से प्यार हो जाता है।

बाद में निम्मी कॉलेज के अपने स्टूडेंट्स की बीच भरोसे को इग्नोर करने लगती है। निम्मी से दिल टूटने और नौकरी छूटने पर वह अपने दोस्त सायबर के साथ मिल कर एक वेबसाइट शुरू करता है। उसके जरिए वह प्रेमियों की शादी भगा कर करवाता है।

उसका बिजनेस तेजी से आगे बढ़ने लगता है। हालांकि 50वीं कोशिश में वह स्वयं फंस जाता है। कहानी आगे बढ़ती है निम्मी एक बार फिर से भरोसे के करीब आ जाती है और उससे शादी करने का प्लान बनाकर घर से भागती भी है। लेकिन इस बार भरोसे को अपने बिहार के रहने वाले मामा को दिया हुआ वादा याद आता है और वो अपने मामा से बात कर उनकी पसंद की लड़की से शादी करने का फैसला करता है। फिर ट्विस्ट टर्न्स आते हैं और आखिरकार फिल्म का अंत होता है।

डायरेक्शन

यह फिल्म देखते हुए अगर आपको शूजीत सरकार की पिछली फ़िल्में, ‘पिंक’ और ‘पीकू’ याद आती है तो आपको निराशा हो सकती है। हालांकि डायरेक्टर अमित रॉय ने फिल्म में काफी मेहनत की है, जो उनके काम में नजर भी आती है। फिल्म को पंजाब और पटना की गलियों में शूट किया गया है। कैमरा वर्क के साथ साथ किरदारों के बातचीत करने का ढंग भी वहां की मिट्टी से जुड़ा लगता है। फिल्म की कहानी समय समय पर अपनी लय से भटकी हुई नजर आती है, जिसे दुरुस्त किया जाता तो और भी ज्यादा ग्रिपिंग लगती, स्क्रीनप्ले काफी कमजोर लगता है।

एक्टिंग

अभिनेता अमित साध का काम काबिले तारीफ है। उनकी मासूमियत और सरलता दर्शकों को काफी प्रभावित करती है। तापसी पन्नू भी अपने रोल में सहज नजर आई हैं। फिल्म के बाकी कलाकारों की बात करें तो उन्होंने ने भी अच्छा काम किया है।

देखें या न देखें

आप कॉमेडी फिल्मों के शौकीन हैं तो यह फिल्म आपको हंसाने में कामयाब होती है। इसके आलावा फिल्म अमित साध और तापसी पन्नू के लिए भी देखी जा सकती है।

 

loading...
शेयर करें