अदालत ने सुनाया फैसला, विधायक की 50 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

0

मुंबई: 300 करोड़ रुपये गबन करने का आरोप झेल रहे महाराष्ट्र के विधायक रमेश कदम को अदालत ने एक और तगड़ा झटका दिया है। धन शोधन विरोधी विशेष अदालत ने सरकारी निगम में गबन के इस मामले में रमेश कदम और अन्य लोगों के खिलाफ सुनवाई करते हुए लगभग 50 करोड़ रुपये की संपत्ति की कुर्की के आदेश दिए हैं। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने की है।

रमेश कदम

रमेश कदम को मिला तगड़ा झटका, 50 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

आपको बता दें कि एजेंसी ने राज्य की सीआईडी द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर रमेश कदम और अन्य लोगों के खिलाफ सितंबर, 2015 में धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था और फिर मार्च में इस बाबत अस्थायी आदेश जारी किया।

शोलापुर की मोहोल सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक रमेश कदम अगस्त 2012 से दिसंबर 2014 तक लोकशाहिर अन्नाभाउ साठे विकास निगम के अध्यक्ष थे। इसी दौरान उनके और अन्य अधिकारियों के खिलाफ 300 रुपये गबन करने का आरोप लगा था। इस आरोप के बाद ईडी ने उनके और निगम के अन्य अधिकारियों के खिलाफ गबन के मामले की जांच शुरू की थी।

जब्त संपत्तियों का मूल्य 50 करोड़ लेकिन वास्तकविक कीमत 120 करोड़ के आसपास बताई जा रही है। एजेंसी का कहना है कि जब्त संपत्तियों का मूल्य हालांकि 50 करोड़ र। है लेकिन उनकी वास्तविक कीमत 120 करोड़ र। से भी अधिक है। राज्य सीआईडी ने मामले की जांच के दौरान कदम को पिछले साल अगस्त माह में पुणे से गिरफ्तार किया  था। 

loading...
शेयर करें